आपने देखा होगा कि अक्सर कच्ची नींद में रहने वाले इंसान का स्वभाव अपने-आप बदलने लगता है। ऐसे में जिनके घर में छोटे बच्चे हो उसकी नींद तो सालों-साल पूरी नहीं होती। कई साल लग जाते हैं पूरी रात चैन की नींद सोए। ऐसे में उनकी मानसिक स्थिति का अंदाज़ा लगाना मुश्किल नहीं। ऐसी ही समस्या से जूझ रहे लोगों के लिए आ गया नींद के लिए ‘रामबाण’ इलाज। एक ऐसा Pillow spray जिसके इस्तेमाल से न सिर्फ बच्चा पूरी रात चैन से सोएगा। बल्कि आपको भी आराम का मौका मिल जाएगा।

माता-पिता के लिए हर दिन, हर रात संघर्षपूर्ण रहती है। नींद न पूरी होने से थकान शरीर और दिमाग पर हावी होने लगती है। ऐसे में उनके चिढ़चिढ़ेपन का असर पर्सनल और प्रोफेशनल दोनों जगहों पर पड़ता है। लेकिन मैजिक स्प्रे इन सारी चुनौतियों को खत्म करने वाला है। इससे अब माता-पिता भी आसानी से अपनी नींद पूरी कर सकते हैं। जल्द ही एक ऐसा ‘पिलो स्प्रे’ (Pillow spray) आने वाला है जिसके इस्तेमाल से बच्चे बिना किसी डिस्टर्बेंस के चैन से सोएंगे। तो माता-पिता भी लेंगे चैन की सांस। बता दें कि इस स्प्रे का ट्रायल शुरु भी हो गया है। जिसके अच्छे परिणाम देखने को मिल भी रहे हैं।

बता दें कि ऐसा दावा भी किया गया है कि इस स्प्रे के इस्तेमाल से बच्चों को मिनटों में नींद आ जाएगी। फिर आपकी हर समस्या का समाधान निश्चित है। इस Baby Pillow Spray का इस्तेमाल 6 महीने के अंदर तक के बच्चों के लिए है और सुरक्षित है। ट्रायल के बाद करीब 84 परसेंट पैरेंट्स का मानना है कि उनका बच्चा रात भर आराम से सोया, वहीं कुछ ने बताया कि बच्चे को नींद में कोई डिस्टर्बेंस नहीं हुई।