रायपुर पुलिस ने छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के 75 वर्षीय पिता के खिलाफ ब्राह्मण समुदाय के खिलाफ कथित रूप से अपमानजनक टिप्पणी करने के आरोप में मामला दर्ज किया है। अधिकारी ने बताया कि पुलिस ने 'सर्व ब्राह्मण समाज' की शिकायत के आधार पर बघे के पिता नंद कुमार बघेल के खिलाफ शनिवार देर रात डीडी नगर थाने में प्राथमिकी दर्ज की। मामला धारा 153-ए और 505(1) )(बी) आईपीसी के तहत दर्ज किया गया है।

अधिकारी ने कहा कि संगठन ने अपनी शिकायत में आरोप लगाया कि मुख्यमंत्री के पिता ने हाल ही में लोगों से ब्राह्मणों को विदेशी बताकर उनका बहिष्कार करने की अपील की और लोगों से उन्हें अपने गांवों में प्रवेश न करने के लिए भी कहा। इसने नंद कुमार बघेल पर अपमानजनक भगवान राम के खिलाफ टिप्पणी बनाने का भी आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि संगठन ने यह भी कहा कि सीएम के पिता की कथित टिप्पणियों का एक वीडियो सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर उपलब्ध है।

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि कानून सर्वोच्च है और उनकी सरकार सबके लिए खड़ी है। मुख्यमंत्री बघेल ने कहा कि "कोई भी कानून से ऊपर नहीं है, भले ही वह व्यक्ति मेरे 86 वर्षीय पिता हों। छत्तीसगढ़ सरकार हर धर्म, संप्रदाय, समुदाय और उनकी भावनाओं का सम्मान करती है। मेरे पिता नंद कुमार बघेल द्वारा एक विशेष समुदाय के खिलाफ टिप्पणी ने सांप्रदायिक शांति को भंग कर दिया है। मैं भी उनके बयान से दुखी हूं, ”।