हैदराबाद। तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव ने मंगलवार को यहां एबिड्स जीपीओ सर्कल स्थित पूर्व प्रधानमंत्री जवाहरलाल नेहरू की प्रतिमा के निकट आयोजित सामूहिक राष्ट्रगान कार्यक्रम में भाग लिया। राव और प्रतिभागियों ने एक स्वर में राष्ट्रगान का पाठ किया। 

ये भी पढ़ेंः Bihar Cabinet Expansion : नीतीश कैबिनेट का आज होगा विस्तार, राजद कोटे से बन सकते हैं 16 मंत्री, देखिए लिस्ट


राष्ट्रगान के कार्यक्रम में शिक्षण संस्थानों के छात्र-छात्राएं शामिल हुए। राज्य सरकार द्वारा संचालित किए जा रहे दो सप्ताह के राष्ट्रगान का पाठ 'स्वतंत्र भारत वज्रोत्सवम कार्यक्रमों' का हिस्सा है। इससे पहले सरकार ने राज्य भर के नागरिकों से अपील की थी कि वे ठीक 11.30 बजे जहां कहीं भी खड़े हों और राष्ट्रगान गाएं। 

राज्य भर में सुबह 11.30 बजे सामूहिक गायन का आयोजन किया गया जहां लोगों ने राष्ट्रगान गाया। शहर के कई प्रमुख चौराहों पर भारी भीड़ जमा हो गई और सुबह 11.30 बजे एक साथ राष्ट्रगान गाया गया। दस मिनट तक राष्ट्रगान के सामूहिक गायन से वाहनों का आवागमन ठप हो गया और ट्रैफिक सिग्नल लाल कर दिये गये। इससे कई जगह ट्रैफिक जाम की सूचना मिली। 

ये भी पढ़ेंः मोदी को एक और झटका देने की तैयारी में नीतीश, पशुपति पारस की पार्टी टूटने के कगार पर ?


शहर के ट्रैफिक चौराहों पर लोग पूरे सम्मान के साथ राष्ट्रगान के लिए खड़े देखे गए इसे लाउड स्पीकरों के माध्यम से बजाया गया था। हैदराबाद मेट्रो ट्रेनों को साढ़े 11 बजे एक मिनट के लिए रोक दिया गया और ट्रेनों और मेट्रो स्टेशनों पर राष्ट्रगान बजाया गया। ट्रेनों में राष्ट्रगान के लिए यात्री खड़े हो गए।