पंजाब में भाजपा का सूपड़ा साफ कर AAP ने राज्य में सरकार बना ली है। हाल ही में AAP के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने पंजाब को सौगात देने शुरू कर दिया है। शराब की वजह से बदनाम हुए भगवंत मान आज पंजाब की जनता के लिए अपने आपको पूरा समर्पित करने को तैयार हैं। अभी मुख्यमंत्री भगवंत मान ने आज विधानसभा में बड़ा ऐलान कर दिया है।

भगवंत मान ने कहा कि शहीद-ए-आजम bhagat singh के शहीद दिवस 23 मार्च के मौके पर पूरे पंजाब में छुट्टी होगी। साथ ही यह भी ऐलान किया कि विधानसभा में डॉक्टर भीमराव अंबेडकर और भगत सिंह की मूर्तियां लगाई जाएंगी। मान ने विधानसभा में बड़ा ऐलान करते हुए कहा कि पंजाब विधानसभा में डॉक्टर भीमराव अंबेडकर और शहीद-ए-आजम भगत सिंह की मूर्तियां लगाई जाएंगी। साथ ही सीएम मान ने शहीद-ए-आजम भगत सिंह की शहीदी दिवस पर पूरे पंजाब में अवकाश का ऐलान किया।
यह भी पढ़ें- इस कारण से हुआ था China का plane crash, जानिए रोंगटे खड़े कर देने वाला राज
पंजाब में पहली बार


यह पहली बार होगा जब सरदार भगत सिंह के शहादत दिवस के दिन पूरे पंजाब में अवकाश रहेगा। इससे पहले तक पंजाब के सिर्फ नवांशहर में ही शहीदी दिवस के अवसर पर अवकाश रहता था लेकिन मान सरकार ने शहीदी दिवस को लेकर नई परंपरा का आगाज किया है।

यह भी पढ़ें- फांगनोन कोन्याक हो सकती है नागालैंड को पहली महिला राज्यसभा सांसद
Bhagwant Mann ने कहा कि शहीद-ए-आजम भगत सिंह के शहीद दिवस 23 मार्च के मौके पर पूरे पंजाब में छुट्टी होगी। साथ ही 28 सितंबर को भगत सिंह की जयंती के मौके पर पूरे पंजाब के स्कूलों में आने वाली पीढ़ी को भगत सिंह के जीवन के बारे में बताते हुए पूरे दिन कार्यक्रम करवाए जाएंगे। विधानसभा में मुख्यमंत्री सरदार भगवंत मान ने कहा कि इस अवसर पर पंजाब के लोग, बड़े और बच्चे भगत सिंह के गांव खटकरकलां जाकर उनको श्रद्धा सुमन अर्पित कर सकेंगे।