10वीं, 12वीं कक्षा में पढ़ने वाले बच्चों के अच्छे दिन आए गए हैं। क्योंकि सरकार अब उन्हें टॉप करने पर हेलीकॉप्टर में सैर करवाएगी। जी हां, यह फैसला छत्तीसगढ़ सरकार ने लिया है। मुख्यमंत्री भुपेश बघेल ने इसकी घोषणा की है। मुख्यमंत्री ने कहा कि बच्चों को शिक्षा के क्षेत्र को प्रोत्साहित करने के लिए 10वीं और 12वीं की परीक्षा में जिले में टॉप करने वाले विद्यार्थियों को हेलिकॉप्टर राइड कराई जाएगी।

यह भी पढ़ें : मिजोरम एमएडीसी चुनावः भाजपा ने आचार संहिता के उल्लंघन की शिकायत दर्ज कराई

उन्होंने कहा कि इससे अन्य छात्र-छात्राएं भी प्रोत्साहित होंगे और उनके सपनों को उड़ान मिलेगी। 10वीं- 12वीं के प्रदेश व जिला टॉपर्स को मुख्यमंत्री टॉपर्स चॉपर राइड से अनूठी अभिप्रेरणा मिलेंगी। मुख्यमंत्री ने कहा कि अगर हमारे विद्यार्थियों को कोई अनूठी प्रेरणा मिलेगी, कोई अनूठा प्रतिफल निर्धारित होगा तो उनमें सफलता अर्जित करने की अभिप्रेरणा का स्तर और भी बढ़ जायेगा।

छत्‍तीसगढ़ बोर्ड 10वीं की परीक्षाएं 03 मार्च से 23 मार्च तक आयोजित की गई थीं, जबकि 12वीं की बोर्ड परीक्षाएं 02 मार्च से 30 मार्च तक आयोजित की गई हैं। परीक्षाओं में शामिल हुए स्‍टूडेंट्स को अब अपने रिजल्‍ट का इंतजार है। बोर्ड ने अभी तक रिजल्‍ट डेट के संबंध में कोई जानकारी जारी नहीं की है। संभव है कि रिजल्‍ट इसी माह जारी कर दिए जाएंगे।

यह भी पढ़ें : पुलिस हिरासत में एक व्यक्ति की मौत के बाद थानेदार निलंबित, मृतक की पत्नी को सरकारी नौकरी का आश्वासन

रिजल्‍ट से पहले, मुख्‍यमंत्री भूपेश बघेल ने छात्रों को प्रेरित करने के लिए ये घोषणा की है। उन्‍होंने ट्वीट के माध्‍यम से भी इसकी जानकारी दी। बता दें कि टॉपर्स को सम्‍मानित करने के लिए सभी राज्‍य अपने अपने तरीके निकालते हैं। टॉपर्स को कहीं नकद इनाम तो कहीं लैपटॉप दिए जाते हैं। यूपी में टॉपर्स के घर तक पक्‍की सड़क बनाने का भी ऐलान किया जा चुका है।