बीसीसीआई सीनियर महिला टी-20 क्रिकेट लीग में छत्तीसगढ़ ने शानदार फिल्डिंग और गेंदबाजी के दम पर चौथी जीत दर्ज की है। अपने पांचवें मैच में मेजबान टीम ने सिक्किम को 9 विकेट से हरा दिया। इससे पहले छत्तीसगढ़ ने नागालैंड, असम और हरियाणा को हराया था। वहीं, महाराष्ट्र के हाथों उसे शिकस्त का सामना करना पड़ा था। रायपुर स्थित शहीद वीर नारायण अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए इस मैच में मेहमान टीम ने छत्तीसगढ़ के सामने 35 रन का लक्ष्य दिया था, जिसे मेजबान टीम ने 5.3 ओवर में एक विकेट खोकर हासिल कर लिया। 

इस मुकाबले में मेहमान टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया। छत्तीसगढ़ की खिलाडिय़ों की कसी फिल्डिंग और गेंदबाजी के सामने उसके बल्लेबाज समर्पण करते नजर आए, जिसके कारण सिक्किम की टीम 20 ओवर में 9 विकेट पर 34 रन ही बना सकी। अपने शानदार क्षेत्ररक्षण के दम पर छत्तीसगढ़ ने सिक्किम के चार बल्लेबाजों को रनआउट किया। मेहमान टीम की ओर से पीडी आचार्य ने 10 और पूर्णी माया ने 12 रन की पारी खेली। शेष 8 बल्लेबाज दहाई का अंक नहीं पार कर सकीं। छत्तीसगढ़ की गेंदबाज प्रांशु प्रिया, उर्मिला, शायला आलम और श्रद्धा वैष्णव ने एक-एक विकेट लिए। छत्तीसगढ़ को इस जीत के लिए 4 अंक मिले।

35 रन के आसान लक्ष्य का पीछा करने उतरी छत्तीसगढ़ ने अपना पहला विकेट 12 रन पर गंवा दिया था। कप्तान एम शालिनी को 6 रन के निजी स्कोर पर सिक्किम की अनन्या उपेंद्रम ने चलता किया। इसके बाद शिवी पांडेय और शिल्पा साहू ने पारी को संभाला और दूसरे विकेट के लिए नाबाद 29 रन की साझेदारी कर अपनी टीम को जीत दिला दी। छत्तीसगढ़ ने 5.3 ओवर में ही 35 रन का विजयी लक्ष्य हासिल कर लिया। शिवी पांडेय ने नाबाद 15 और शिल्पा साहू ने नाबाद 10 रन की पारी खेली।

इस टूर्नामेंट पांच मैचों में से 4 में जीत हासिल कर छत्तीसगढ़ एलीट ग्रुप बी की अंकतालिका में दूसरे स्थान पर पहुंच गई है। मेजबान टीम के 16 अंक हैं और उसकी नाकआउट चरण में जगह बनाने की उम्मीद बरकरार है। पहले पायदान पर महाराष्ट्र है, उसके भी 16 अंक है। वह रन रेट के आधार पर पहले स्थान पर है। अब छत्तीसगढ़ को 1 मार्च को गुजरात की टीम से भिडऩा है।