पूर्वी और पूर्वोत्तर भारत के राज्यों समेत देश के कई भागों में छठ पूजा का महोत्सव बड़ी धूम धाम से मनाया जा रहा है। इसी बीच पुलिस प्रशासन द्वारा एक आदेश जारी किया गया है। इसके तहत कई जगहों पर आप अपना वाहन नहीं ले जा सकते। साथ जहां आपको अपने वाहनों की पार्किंग करनी है वो भी बताई गई है। हालांकि यह आदेश असम की गुवाहाटी पुलिस द्वारा जारी किया गया है।

छठ पूजा का आयोजन 2 व 3 नवंबर को किया जा रहा है। इस दौरान शहर में से होकर निकले वाली ब्रह्मपुत्र नदी के घाटों व अन्य जल स्थानों पर सूर्य पूजा की जा रही है। ऐसे में ट्रैफिक की स्थिति सामान्य बनी रहे इस हेतु वाहने के डायवर्जन, पार्किंग आदि को लेकर यह आदेश जारी किया गया है।

यहां पर किया गया वाहनों का डायवर्जन

— शहर के एमजी रोड से अपोलो प्वॉइंट से कॉटन कॉलीगेट स्कूल प्वॉइंट तक सड़के रास्तों पर कोई भी व्हीकल भक्तों को लेकर नहीं जाएगा।

— बहरालुमुख की तरफ से पान बाजार और चांदमारी की तरफ आने वाली सभी गाड़ियों को अपोलो रोड़ होते हुए एचबी रोड़ की तरफ मोड़ा गया है।

— चांदमारी की तरफ से पान बाजार, बहरालुमुख तथा जालुकबाड़ी की तरफ आने वाले वाहनों को टीसी प्वॉइंट होते हुए जिला लाइब्रेरी की तरफ मोड़ा गया है।

— टीसी प्वॉइंट से पानबाजार तथा फैंसीबाजार की तरफ आने वाले हल्के वाहनों को एसएस रोड़ की तरफ डायवर्ड किया गया है।

इसी तरह शहर की कई सड़कों पर वाहनों को डायवर्ट किया गया है।

यहां पर है वाहनों की पार्किंग

— बहरालुमुख की तरफ से आने वाले श्रृद्धालु अपने वाहनों को MG Road से Apollo point से FA Road और MG Road crossing TRP Road, Lakhi Goli, Chamber’s Road, MS Road और SRCB Road पर पार्क कर सकेंगे। इसके अलावा Sonaram HS School ghat पर भी सभी तरह के वाहनों को पार्क कर सकते हैं।

यहां पर नो पार्किंग जोन

बहारालुमुख से पानबाजार ओवरब्रिज साउथ प्वॉइंट तक सड़क पूरी तरह से खाली रहेगी। यहां पर किसी तरह की पार्किंग नहीं की जा सकेगी। इसके अलावा MLN road, ARB road, SS road, SRCB road, HB road, TRP road पर भी पार्किंग नहीं कर सकेंगे। TRP Road, Lakhi Goli, chambers road, SRCB road, Kedar Road, MS road पर ट्रकों का प्रवेश प्रतिबंधित है।