भारतीय क्रिकेट टीम के अनुभवी बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा इन दिनों इंग्लैंड में हैं, जहाँ वे काउंटी चैंपियनशिप में ससेक्स की टीम का मजबूत हिस्सा बने हुए हैं। हालाँकि, रविवार को इंग्लैंड के लेस्टर में ससेक्स और लेस्टरशायर काउंटी के बीच काउंटी मैच के आखिरी दिन का मुकाबला हुआ। आईपीएल की चकाचौंध से दूर चेतेश्वर पुजारा टीम इंडिया में अपनी वापसी की उम्मीद के साथ काउंटी में कड़ी मेहनत कर रहे हैं और लगातार अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं। 

यह भी पढ़े : सरकार ने आपके अकाउंट में डालें लाखों रूपए,यदि यह मैसेज आपके मोबाइल में भी आया है, तो सतर्क हो जाएं 


टी20 में शानदार वापसी की उम्मीद लिए चेतेश्वर पुजारी ने देश के अपने माइक्रो-ब्लॉगिंग मंच कू ऐप पर ससेक्स के कार्यकाल को अद्भुत करार दिया है। वे कू ऐप पर पोस्ट करते हुए कहते हैं: 

यह भी पढ़े : Vat Savitri Vrat 2022: इस व्रत को करने से होती है अखंड सौभाग्य और संतान की प्राप्ति , भीगे चने खाने की भी है परंपरा


@sussexccc के साथ एक अद्भुत शुरुआती कार्यकाल था, यहाँ यादगार समय के लिए धन्यवाद। टी20 के लिए ऑल द बेस्ट। शीघ्र ही वापस आने के लिए तत्पर हूँ  ?

इन सबसे अलग, हाल ही में उन्हें और उनकी टीम ससेक्स के खिलाड़ियों को मैदान पर अजीबोगरीब स्थिति का सामना करना पड़ा, जहाँ टीम को आसमानी आफत के कारण कुछ देर के लिए मैच को बीच में ही रोकना पड़ा और खिलाड़ी खुद को बचाने के लिए मैदान पर ही लेट गए। 

यह भी पढ़े : Today Horoscope May 19 : इन राशि वावालों के लिए परिस्थितियां प्रतिकूल है इनको आज मिलेगी व्यापार में सफलता


दरअसल यह मामला रविवार 15 मई का है, जब इंग्लैंड के लेस्टर में ससेक्स और लेस्टरशायर काउंटी के बीच काउंटी मैच के आखिरी दिन का खेल चल रहा था। लेस्टरशायर अपनी दूसरी पारी में बल्लेबाजी कर रही थी। इसी दौरान अचानक बैटिंग कर रहा खिलाड़ी क्रीज से हट गया और मैदान पर लेट गया। उसकी देखा-देखी बाकी विकेटकीपर, गेंदबाज, अन्य फील्डर और अंपायर भी अपनी-अपनी जगहों पर लेट गए, जिसने सबको हैरान कर दिया। हालाँकि, इसके कारण को समझने में ज्यादा वक्त नहीं लगा और सभी को पता चल गया कि मधुमक्खियों का झुंड पिच के ऊपर मंडरा रहा है। 

203 रनों का स्कोर है नाम 

सर्वाधिक व्यक्तिगत स्कोर की बात करें तो चेतेश्वर पुजारा के नाम 203 रनों का स्कोर है, जो उन्होंने डरहम के खिलाफ बनाया था। हाल ही में उन्हें रन न बना पाने के कारण भारतीय टीम में जगह नहीं मिली थी, जिसके बाद उन्होंने अपने फार्म को दोबारा पाने के उद्देश्य से काउंटी क्रिकेट का रुख किया था और अब उन्होंने अपने आलोचकों को अपने बल्ले से करारा जवाब दिया है।

यह भी पढ़े : LPG Price Hike: एलपीजी सिलेंडर के फिर बढ़े दाम, पूरे देश में घरेलू एलपीजी सिलेंडर 1000 के पार


आपको बता दें कि ससेक्स काउंटी क्रिकेट क्लब द्वारा आस्ट्रेलियाई बल्लेबाज ट्रेविस हेड के स्थान पर पुजारा को साइन किया गया था, जिसके बाद से वे लगातार रन बना रहे हैं। उनकी अब तक की पारी की बात करें, तो उन्होंने तीन मैचों में, डर्बीशायर के खिलाफ 6 और नाबाद 201, वोरस्टरशायर के खिलाफ 109 और 12 और डरहम के खिलाफ 203 रन बनाए हैं। मिडलसेक्स के खिलाफ चल रहे खेल में, वह वर्तमान में 144 पर नाबाद हैं।

अगर उनके अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट करियर की बात करें, तो उन्होंने अब तक 95 टेस्ट मैचों में भारत के लिए 43.87 की औसत से 6,713 रन बनाए हैं, जिसमें 32 अर्धशतक और 13 शतक शामिल हैं। इसके अलावा उन्होंने भारत के लिए 5 वनडे मैच भी खेले हैं। पुजारा द्वाला खेली गई लगातार अच्छी पारी ने उनकी टी20 में वापसी की उम्मीदों को बढ़ा दिया है।