अब WhatsApp पर भी PNR स्टेटस चेक कर सकते हैं जिसके लिए एक आसान तरीका है। आपको बता दें कि Railofy ने रेल में सफर करने वाले ग्राहकों के लिए नई सर्विसेज के लॉन्च का ऐलान कर दिया है। इस नई सर्विस के तहत, यूजर्स रियल-टाइम PNR स्टेटस और ट्रेन यात्रा से जुड़ी जानकारी वॉट्सऐप पर ले सकते हैं। इन फीचर्स को खासतौर पर ट्रेन यात्रियों की मदद के लिए लॉन्च किया गया है।

इससे पहले, IRCTC और कुछ दूसरी वेबसाइट्स इन सर्विसेज को ऑफर करती थीं। हालांकि, अब Railofy भी अपने प्लैटफॉर्म पर इस सुविधा को उपलब्ध करा रहा है। इन सर्विसेज का फायदा लेने के लिए यूजर्स को PNR नंबर के साथ +91 98811 93322 पर वॉट्सऐप मेसेज भेजना होगा। इसके बाद, यूजर्स को दूसरी जानकारी के साथ अपने नंबर पर सभी अपडेट्स मिल जाएंगी।
सबसे पहले आपको अपनी डिवाइस पर +91 98811 93322 नंबर को सेव करना होगा। इसके बाद चैटबॉक्स ओपन कर PNR नंबर भेजना होगा। इतना करने के बाद बॉट के जरिए आपको कन्फर्मेशन रिप्लाई मिलता है। इसके बाद आपको ट्रेन से जुड़ी सारी अपडेट्स मिलनी शुरू हो जाएंगी।

गौर करने वाली बात है कि यह सर्विस फ्री है और खास बात है कि इन सर्विसेज का फायदा लेने के लिए प्लैटफॉर्म से टिकट बुक करने की कोई जरूरत नहीं है। यह फीचर तब बेहद काम आता है जबकि आप खराब नेटवर्क वाली जगह ट्रैवल कर रहे हों। इसके अलावा, कंपनी से मिलने वाले मेसेज को आप STOP लिखकर रोक भी सकते हैं।