अभी पेट्रोल-डीजल काफी ज्यादा महंगा हो रहा है। कुछ समय पहले लगभग रोज पेट्रोल-डीजल की कीमत में बढ़ोत्तरी देखी जा रही थी। आप घर से पेट्रोल या डीजल भरवाने के लिए निकल रहे हैं उससे पहले इसके रेट को चेक कर सकते हैं। हालांकि, पेट्रोल और डीजल की कीमत अलग-अलग राज्यों में अलग-अलग होती है। इसकी वजह इस पर लगाया जाने वाला टैक्स है। गूगल प्ले स्टोर और ऐपल ऐप स्टोर पर कई ऐसे ऐप्स उपलब्ध हैं जिनके जरिए आप अपने पेट्रोल या डीजल के दाम का पता लगा सकते हैं। 

यह भी पढ़ें : अरुणाचल के ईटानगर में मनाया गया बिहू, मुख्यमंत्री CM Pema Khandu ने किया डांस, देखें वीडियो

IndianOil ONE ऐप को आप ऐपल ऐप स्टोर या गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड कर सकते हैं। इसके जरिए ना केवल पेट्रोल-डीजल के दाम के बारे में पता लगाया जा सकता है बल्कि आप इससे Indian गैस भी बुक कर सकते हैं। इसमें आपके आसपास के पेट्रोल पंप को मिनी मैप पर दिखाया जाएगा। जिसमें आप किसी भी पेट्रोल पंप के लोकेशन पर क्लिक करके पेट्रोल और डीजल की कीमत के बारे में जान सकते हैं। 

Smart Drive ऐप के जरिए आप भी पेट्रोल और डीजल की कीमत पता कर सकते हैं। इसके ऐप को आप अपने स्मार्टफोन में डाउनलोड कर सकते हैं। ये लोकल फ्यूल स्टेशन की लोकेशन के बारे में बताता है। इससे आप चेक कर सकते हैं आपके आसपास सबसे सस्ता पेट्रोल कहां मिल रहा है। 

यह भी पढ़ें : नागालैंड व असम से माता हिडिंबा से मिलने पहुंचे उनके वंशज, तय की इतनी लंबी दूरी

इनके अलावा आप MyPetrolprice के जरिए भी पेट्रोल-डीजल के रेट को चेक कर सकते हैं और पता लगा सकते हैं कि आपके आसपास सबसे सस्ता पेट्रोल और डीजल कहां मिल रहा है।