चारधाम यात्रा को लेकर श्रद्धालुओं में जबरदस्त उत्साह है जिसके चलते अब 42 हजार लोगों ने रजिस्ट्रेशन कराया है और बुकिंग फुल हो चुकी है। यात्रा शुरू होने के दो दिन में ही देवस्थानम बोर्ड की वेबसाइट पर लगभग 42 हजार लोगों ने पंजीकरण कराया है। बोर्ड द्वारा सभी लोगों को पास जारी किए जा रहे हैं। अगले 10 दिनों के लिए यात्रा के लिए बुकिंग फुल मानी जा रही है। लोग वीकेंड, नवरात्रों और दशहरा पर यात्री चार धाम के दर्शन के लिए ज्यादा बुकिंग कर रहे हैं। हालांकि हाई कोर्ट द्वारा चारों धामों में यात्रियों की संख्या सीमित की गई है। उसी के आधार पर यात्रियों को दर्शन के लिए धाम में भेजा जाएगा।
राज्य के पर्यटन मंत्री सतपाल महाराज ने कहा कि यात्रा शुरू होने से देशभर के श्रद्धालु में काफी उत्साह है और उसी उत्साह के साथ लोग देवस्थानम बोर्ड की वेबसाइट पर लगातार रजिस्ट्रेशन कर रहे हैं। उन्होंने बताया कि अब तक तकरीबन 42 से ज्यादा लोग यात्रा के लिए रजिस्ट्रेशन कर चुके हैं। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि हाईकोर्ट के आदेश के आधार पर ही यात्रियों को चार धाम में दर्शन के लिए भेजा जाएगा। इसके लिए पर्याप्त पुलिस की व्यवस्था की गई है। इसके अलावा बरसात के सीजन को देखते हुए उन्होंने अपील करते हुए कहा कि मौसम विभाग की गाइडलाइन को देखकर ही यात्रा करें।

गौरतलब है कि लंबे समय से श्रद्धालु यात्रा खुलने का इंतजार कर रहे थे। बीते शनिवार से चार धामों में यात्रा शुरू हो गई है। अब देश के विभिन्न कोनों से श्रद्धालु धामों में आकर पुण्य अर्जित कर सकतें हैं।