कांग्रेस नेताओं और सदस्यों ने अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी (AICC) के अध्यक्ष के रूप में पार्टी नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) की वापसी के लिए एक अभियान शुरू कर दिया है। राजस्थान सरकार के एक मंत्री ने कांग्रेस पार्टी (Congress Party) की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) से मुलाकात की और उनसे राहुल गांधी को पार्टी के अध्यक्ष के रूप में वापस लाने का अनुरोध किया है।

रमेश मीणा (Ramesh Meena) ने कहा कि उन्होंने "हमारी बात रखी है" क्योंकि केवल राहुल गांधी ही किसके खिलाफ मजबूत नेतृत्व दे सकते हैं। केंद्र में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) के नेतृत्व वाली सरकार कर रही है। मीणा के अनुसार, सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) ने उन्हें इस मामले पर अपने विचार रखने की अनुमति दी है।


छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (Chhattisgarh CM Bhupesh Baghel) ने हाल ही में कहा था कि केवल राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ही कांग्रेस पार्टी (Congress Party) को संभाल सकते हैं। कांग्रेस महासचिव केसी वेणुगोपाल (Congress General Secretary KC Venugopal) ने कहा कि देश के मौजूदा हालात में पार्टी को राहुल गांधी के नेतृत्व की जरूरत है और कार्यकर्ताओं की भी यही मांग है।