राज्य के मुख्यमंत्री तथा सत्तारूढ़ सिक्किम डेमोक्रेटिक फ्रंट (एसडीएफ) पार्टी के अध्यक्ष पवन चामलिंग ने शनिवार राजधानी गंगटोक से अपना चुनावी अभियान शुरू किया। मुख्यमंत्री चामलिंग ने पहली बार एक नए अंदाज में चुनाव प्रचार अभियान की शुरूआत की है। वह सरकारी वाहन से कहीं न जाकर एक निजी टैक्सी से रवाना हुए। शनिवार को गंगटोक से चुनाव प्रचार करते हुए दक्षिण जिला स्थित अपने निर्वाचन क्षेत्र नामची-सिंगी​थांग पहुंचेंगे। इस दौरान लोगों से भी रूबरू होंगे और विभिन्न स्थानों पर सभाओं को सम्बोधित करेंगे।

मुख्यमंत्री चामलिंग शनिवार को गंगटोक में चुनाव प्रचार करने के बाद सरकारी वाहन के वजय एक टैक्सी में नामची के लिए रवाना हुए। नामची राज्य के दक्षिण जिला का मुख्यालय है जो गंगटोक से करीब 80 किमी दूर है। उनके साथ उनकी बेटी सुश्री कोमल चामलिंग भी हैं। मुख्यमंत्री चामलिंग शनिवार की सुबह साढ़े आठ बजे गंगटोक स्थित डेंजोंग सिनेमा हॉल परिसर पहुंचे। मुख्यमंत्री के स्वागत के लिए हजारों की संख्या में पार्टी कार्यकर्ता और समर्थक उपस्थित रहे। पार्टी समर्थकों को सम्बोधित करते हुए चामलिंग ने चुनावी अभियान की शुरुआत की। 

उन्होंने कहा कि 25 वर्षों के कार्यकाल में एसडीएफ पार्टी की सरकार ने राज्य के भूटिया, लेप्चा और नेपाली समुदायों तथा व्यापारियों की सुरक्षा की है। सिक्किम में शांति, सुरक्षा और विकास कायम है। इसे निरंतर बनाए रखने के लिए उन्होंने एसडीएफ पार्टी को फिर से सत्ता में पहुंचाने का आह्वान किया।उन्होंने कहा कि लोगों की जितने भी मांगे हैं, उसे सरकार के गठन होने के एक सौ दिन में पूरा करने की घोषणा की है। 

दूसरी ओर मुख्यमंत्री ने विपक्षी दलों पर भी निशाना साधा है। विशेष रूप में राज्य के प्रमुख विपक्षी दल सिक्किम क्रांतिकारी मोर्चा (एसकेएम) पर आरोप लगाया कि वह गुंडों की पार्टी है।उन्होंने कहा कि यदि एसकेएम की सरकार बनती है तो वे सिक्किम को भी बेच देंगे। एसकेएम अपनी पार्टी ही बेच चुकी है। उन्होंने सिक्किम के शांति और सुरक्षा के लिए एसडीएफ पार्टी को वोट देने का आह्वान किया। उल्लेखनीय है कि एसडीएफ पार्टी शुक्रवार को प्रथम चरण में अपने 18 उम्मीदवारों की नाम घोषणा कर चुकी है। आगामी कुछ दिनों में बांकी 12 उम्मीदवारों के नाम भी घोषित कर देगी।मुख्यमंत्री चामलिंग दक्षिण जिला के नामची-सिंगीथांग और पोकलोक-कामरांग निर्वाचन क्षेत्र से चुनाव लड़ेंगे।