कार के साथ अब दो पहिया वाहनों के लिए Bluetooth वाले Helmet आ चुके हैं। इन हेलमेट्स के गाड़ी चलाने के दौरान फोन आने पर यूजर आसानी से बातचीत कर सकते हैं। लेकिन अब ऐसा नहीं कर सकेंगें। क्योंकि बेंगलुरू पुलिस ने नया आदेश जारी किया है। इस आदेश में पुलिस ने कहा है कि यदि कोई बाइक चालक ड्राइविंग करते समय हेलमेट में हेडफोन या फिर Bluetooth Device का यूज करता हुआ पाया गया तो उसके खिलाफ कानूनी कार्रवाई होगी।

यह भी पढ़ें—  गजब! यहां गोल-गोल घूमकर जान दे रहे हजारों पक्षी, वैज्ञानिकों ने दी इतनी बड़ी चेतावनी

आपको बता दें फोर व्हीलर्स की तरह ही अब कुछ Two Wheller Companies ने भी अपने वाहनों में ब्लूटूथ की सुविधा देना शुरू कर दिया है। इसकी वजह से राइडिंग के दौरान फोन रिसीव करने में कोई परेशानी नहीं होती। लेकिन HMA इंडिया का कहना है कि, ड्राइविंग करते समय ब्लूटूथ काफी उपयोगी टेक्नोलॉजी है। यह राइडिंग के दौरान आपको हाईटेक करती है।

हालांकि यह मामला पहला नहीं है बल्कि Bangalore police से पहले केरल पुलिस ने ब्लूटूथ स्पीकर का यूज करके फोन पर बात करने वाले लोगों के खिलाफ चालान की कार्रवाई शुरू की थी। एमवीडी केरल के मुताबिक किसी भी रूप में वाहन के अंदर ब्लूटूथ और फोन का उपयोग करना अवैध है, जिससे कार मालिकों में हंगामा हो रहा है।