अंतरिक्ष पर राज करने के लिए नित नए मामले सामने आ रहे हैं। ताजा रिपोर्ट के मुताबिक स्पेस कंपनी ब्लू ओरिजिन (space company blue origin) के मालिक व दुनिया के दूसरे सबसे अमीर इंसान जेफ बेजोस (jeff bezos) ने भविष्यवाणी की है कि एक दिन इंसान अंतरिक्ष में पैदा होगा। यही नहीं अंतरिक्ष में पैदा हुआ इंसान कुछ उसी तरह से धरती पर छुट्टी मनाने आएगा जैसे हम किसी पार्क में जाते हैं। एक चर्चा के दौरान बेजोस ने कहा कि भविष्य में अंतरिक्ष (space) में शहर बसेंगे और यहीं पर इंसानों का जन्म होगा।

जेफ बेजोस (jeff bezos) ने कहा कि अंतरिक्ष में बस्ती, यह एक तरह से तैरते हुए घरों की तरह से होंगे जहां पृथ्वी के मौसम और गुरुत्वाकर्षण की नकल की जाएगी। इन तैरते हुए घरों में 10 लाख लोग रह सकेंगे और वहां पर नदियां, जंगल और वन्यजीव भी होंगे। बेजोस ने कहा अंतरिक्ष में बस्ती (man in space) बसाने का विचार पहली बार पढ़ाई के दिनों में आया था। एक चर्चा के दौरान उन्होंने ये साझा भी किए थे। 

बेजोस (jeff bezos) ने कहा कि सदियों तक स्पेस में लोग पैदा होंगे और यह उनका पहला घर होगा। वे इन अंतरिक्ष की बस्तियों में पैदा होंगे, इसके बाद वे धरती की यात्रा पर जाएंगे। यह कुछ उसी तरह से होगा जैसे हम छुट्टियां मनाने के लिए यलोस्टोन नेशनल पार्क (Yellowstone National Park) में जाते हैं। जेफ बेजोस ने कहा कि किसी दूसरे ग्रह पर जाकर वहां जिंदगी फिर से शुरू करने से बेहतर है कि अंतरिक्ष में बस्तियों को बसाया जाए। बेजोस ने कहा कि अगर मंगल ग्रह को बदल देते हैं या इस तरह का कुछ अलग करते हैं तो यह बहुत ही चुनौतीपूर्ण होगा।