Mumbai से घर वापस लौटने वाले यात्रियों के लिए खुशखबरी है कि रेलवे की तरफ से ट्रेनें बंद नहीं की जाएंगी। अभी महाराष्ट्र में कोरोना का प्रसार को रोकने के लिए राज्य सरकार द्वारा जो बंदिश लगाई जा रही हैं, उसका असर लंबी दूरी की ट्रेनों के परिचालन पर नहीं पड़ने वाला है, लेकिन लॉकडाउन जैसी स्थिति को भांपकर लोगों का स्टेशनों तक पहुंचना जारी है।

रेलवे की तरफ से लगातार बताया जा रहा है कि घबराने की जरूरत नहीं है। क्योंकि लोगों को लग रहा है कि लॉकडाउन में ट्रेनें बंद होने वाली हैं। इसलिए कई बिना टिकट के लोग भी पहुंच रहे हैं। टिकट धारकों को संगठित तरीके से कतारें लगाकर स्टेशनों में प्रवेश दिया जा रहा है।

आपको बता दें कि मुंबई में हर साल गर्मियों के दौरान इससे ज्यादा भीड़ स्टेशनों पर जुटती है। कई बार 48 घंटों तक कतारें लगती हैं और ट्रेन खुलने पर यात्रियों को जनरल बोगियों में बैठाया जाता है। इस वक्त उससे बेहतर स्थिति है। हालांकि कोरोना टालने के लिए जो गाइडलाइंस तय की गई हैं, उसके कारण जनरल बोगी नहीं चल पाती हैं। लेकिन डिमांड देखकर लगातार स्पेशल ट्रेनें चलाई जा रही हैं। 

बुधवार को ही मध्य रेलवे से करीब 14 विशेष ट्रेनें चलाई गईं, जो कि नियमित ट्रेनों के अलावा हैं। अतिरिक्त ट्रेनों के लिए स्टेशन पहुंचे अतिरिक्त यात्रियों की भी भीड़ नजर आती है। आरपीएफ और जीआरपी इन्हें ऑर्गेनाइज तरीके से ट्रेनों की बोगियों तक पहुंचाते हैं।