त्रिपुरा के मुख्यमंत्री बिप्लब कुमार देव ने कहा कि भारत - बांग्लादेश सीमा के पास सबरूम कस्बे में विशेष आर्थिक क्षेत्र (सेज) स्थापित किया जाएगा। इसका उद्देश्य बांग्लादेश से निवेश आकर्षित करना है। उन्होंने बांग्लादेश के निवेशकों से त्रिपुरा के कारोबार अनुकूल माहौल और बुनियादी ढांचे की संरचना का लाभ लेने के लिए राज्य में उद्योग लगाने को आमंत्रित किया। 

मुख्यमंत्री ने कहा, त्रिपुरा का अब तक का पहला सेज सबरूम में स्थापित किया जाएगा। यह भारत - बांग्लादेश अंतरराष्ट्रीय सीमा के नजदीक बसा कस्बा है। केंद्रीय वाणिज्य मंत्रालय ने प्रस्तावित सेज को अंतिम रूप देने के लिए चार अक्टूबर को नयी दिल्ली में एक बैठक बुलाई है। सबरूम , बांग्लादेश के चटगांव बंदरगाह से सिर्फ 70 किलोमीटर दूर है। 

देब ने कहा कि सबरूम को चटगांव बंदरगाह से जोड़ने के लिए ' फेनी ' नदी पर पुल बनाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि बांग्लादेश में पुल से लेकर कॉक्स बाजार को जोड़ने के लिए सड़क बनाई जा रही है। त्रिपुरा के मुख्यमंत्री ने कहा , " सबरूम की पहचान सेज की स्थापना के लिए की गई है क्योंकि भारतीय रेल ने यहां माल डंपिंग यार्ड बनाया है। फेनी नदी पर पुल 2020 तक पूरा होगा ।"