त्रिपुरा में गुरुवार को ग्रामीण इलाकों और शहरों में हजारों पुरुषों, महिलाओं, युवा और वृद्धों सहित समाज के हर वर्ग ने चौथे अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस में भाग लिया।

मुख्य कार्यक्रम यहां से 30 किलोमीटर दूर खुमुलुंग स्थित त्रिपुरा जनजातीय क्षेत्र स्वायत्त जिला परिषद (टीटीएएडीसी) मुख्यालय में हुआ।




अलग-अलग आयोजनों में योग करने वाली खास शख्सियतों में मुख्यमंत्री बिप्लब कुमार देब, शिक्षा और कानून मंत्री रतन लाल नाथ, केंद्रीय स्वास्थ्य और परिवार कल्याण राज्य मंत्री अनुप्रिया पटेल, टीटीएएडीसी के मुख्य कार्यकारी सदस्य राधाचारन देबवर्मा, भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेता सुनील देवधर, मुख्य सचिव संजीव रंजन और पुलिस महानिदेशक अखिल कुमार शुक्ला शामिल रहे।




समारोह के बाद मीडिया को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दिन में 24 में से केवल चार घंटे सोते हैं और बाकी समय काम करते हैं वह दूसरों के लिए एक आदर्श उदाहरण स्थापित करते हैं।




वहीं, केंद्रीय मंत्री अनुप्रिया पटेल ने कहा कि मोदी की उल्लेखनीय पहल के कारण योग एक लोकप्रिय कार्यक्रम बन गया है। चीन और अमेरिका सहित 173 देशों ने योग को मान्यता दी है।