सीएम शिवराज सिंह चौहान की अध्यक्षता में हुई मंत्रिमंडल की बैठक में आज सोमवार 20 जुलाई को कई महत्वपूर्ण निर्णय लिए गए।  जिसमें प्रदेश के सभी थानों में सीसीटीवी कैमरे लगाने का बड़ा निर्णय लिया गया। 

 गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने इसकी जानकारी देते हुए बताया कि नगर पालिका, नगर निगम और नगर पंचायत के अंदर जो प्राइवेट बस स्टैंड होते थे, अभी सरकार उनकी भूमि खेल मैदान, फिल्टर प्लांट के लिए, कचरा घर के लिए, अस्पतपाल के लिए ऐसे प्रकल्प है जिसने नगर पालिका को आय नहीं होती, उन्हें नि:शुल्क भूमि दी जाए, इसे आम राय से पास किया गया।  

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने नगर प्रशासन मंत्री को इस ओर ध्यान देने के लिए कहा कि हम प्राइवेट बस स्टैंड को किस आधार पर और व्यवस्थित कर सकते हैं, इस विषय पर विचार करें।  आज एनटीपीसी द्वारा छतरपुर जिले में अधिग्रहित भूमि पर सोलर प्लांट लगाने की अनुमति दी गई है। 

राज्य के बड़े जलाशय और बांधों में गाद हटाने का भी अब निविदा प्रक्रिया के आधार पर करने करने तय किया है।  इससे जल भंडारण बढ़ेगा, बांध की उम्र बढ़ेगी।  यह पहली बार मध्य प्रदेश में प्रारंभ हो रहा है।  छतरपुर के बक्सवाह में नवीन आईटीआई खोला जाएगा।  मध्य प्रदेश में लगे मोबाइल टावरों को हटाने की जगह राशि लेकर सेटलमेंट करने का तय किया है। मध्य प्रदेश के सभी पुलिस थानों में सीसीटीवी कैमरे लगाने का प्रस्ताव दिया गया, इन कैमरों में नाइट विजन और आडियो रिकार्ड करने की सुविधा भी होगी।