कोरोना से उत्पन्न हुई परिस्थितियों के कारण इस वर्ष बारहवीं कक्षा की बोर्ड परीक्षा रद्द कर दी गई, मंगलवार शाम प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में हुई बैठक में यह निर्णय लिया गया। फैसले की घोषणा होने के बाद से सोशल मीडिया पर एक तरफ त्योहार सा मनाया जाने लगा, वहीं कई सारे फनी मेम्स भी शेयर की जाने लगे हैं।


12वीं की परीक्षा रद्द होने के बाद सोशल मीडिया पर इसको लेकर अलग अलग तरह के मेम्स शेयर किए जाने लगे हैं, जिसमें एक तस्वीर पर हेरा फेरी फिल्म के एक तस्वीर साझा कर उसपर लिखा हुआ है कि, ‘बाबू भैया हम बच गए’। वहीं एक तस्वीर पर लगान फिल्म की तस्वीर साझा कर लिखा गया कि, ‘हम जीत गए’, इतना ही नहीं एक तस्वीर में तो बैकबेंचर्स टॉपर्स को चिढ़ाते हुए नजर आ रहे हैं और उसपर लिखा ‘तकलीफ हो रही होगी आपको’।

इनके अलावा सोशल मीडिया के अलग अलग प्लेटफॉर्म पर तस्वीर के अलावा छोटे-छोटे डांस का वीडियो डाल कर खुशी मना रहे हैं वहीं अलग अलग प्रकार के मेम्स शेयर किए जाने लगे हैं। दरअसल बैठक के बाद निर्णय लिया गया है कि बारहवीं कक्षा के छात्रों का परिणाम बेहतर मानदंड के अनुसार समयबद्ध तरीके से घोषित किया जाएगा। मंगलवार को हुई बारहवीं बोर्ड परीक्षा पर की बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अलावा रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, गृह मंत्री अमित शाह, केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर, सीबीएसई के चेयरमैन आदि मौजूद रहे थे।