इटली में एक गुफा (Italy Cave) में घुसते ही लोग दंग रह गए। गुफा में उनके हाथ एक ऐसी चीज लगी, जिसने उनके होश उड़ा दिए। दरअसल, यह गुफा पिछले 50 साल से बंद थी। कीमती चीजों के लालच में लोगों ने इस गुफा को खोला तो पाया कि सूट टाई पहने कुर्सी पर बैठे एक व्यक्ति की लाश वहां मौजूद हैं।

जानकारी के मुताबिक यह गुफा ज्वालामुखी विस्फोटों (volcano eruption in italy) के कारण बनी है। यह पचास साल से बंद थी। इसे खोलकर इसमें गए तो दंग गए। कुर्सी पर बैठी सूखी हुई लाश ने उनके होश उड़ा दिए। इसे एक्सपट्र्स ‘एलीफैंट मैन’ (Elephant Man) नाम दे रहे हैं। इसे जांच के लिए ले जाया गया। जांच में पाया गया कि बॉडी में कोई चोट नहीं थी। सिर्फ उसके चेहरे और नाक पर बेहद गहरे जख्म पाए गए थे।

अजीब बात यह रही कि यह शख्स सूट बूट और टाई पहने यहां बैठा हुआ था। उसकी उम्र करीब 50 साल के लगभग थी। उसके पर्स से कुछ सिक्के भी मिले। बताया गया कि शख्स 1970 से इस गुफा में बैठा था, वह इस गुफा में पहुंचा कैसे यह जांच की जा रही है। माना जा रहा है कि यह शख्स खुद इस गुफा के अंदर जाकर बैठ गया होगा। इसे सुसाइड (suicide in cave) का मामला बताया जा रहा है। हो सकता है कि किसी रीति रिवाज के तहत शख्स अच्छे से तैयार होकर इस गुफा के अंदर अपनी कुर्बानी देने गया होगा। उसने जूते भी पहन रखे हैं और हाथों में खड़ी भी है। पुलिस ने भी कंफर्म किया कि बॉडी के ऊपर चोट के कोई निशान नहीं थे, सिर्फ चेहरे के ऊपर चोट के निशान हैं।