कोरोना संकट में अर्थव्यवस्था की रफ्तार तेज नहीं होने के बावजूद Maruti Suzuki, Tata और Hyundai ने सिर्फ एक ही महीने में 2.4 लाख कारें बेचने का कारनामा कर दिखाया है। आपको जानकर हैरानी होगी कि बीते जुलाई महीने में Maruti Suzuki ने भारत में 1,62,462 कारें बेची हैं, जो कि सिडान, हैचबैक, एसयूवी और एमपीवी समेत अन्य सेगमेंट से जुड़ी है। वहीं भारत में सबसे ज्यादा कारें बेचने वाली 3 कंपनी Maruti Suzuki, Hyundai Motors और Tata Motors ने बीते जुलाई में 2 लाख 40 हजार से ज्यादा कारें बेच डाली हैं।

मारुति हमेशा की तरह टॉप पर
लंबे समय में भारत की सबसे पॉपुलर ऑटोमोबाइल कंपनी Maruti Suzuki ने बीते जुलाई में भी अपना परचम लहराते हुए टॉप पोजिशन हासिल की है और और बीते साल जुलाई के मुकाबले 50 फीसदी से ज्यादा सालाना ग्रोथ दिखाते हुए इस साल जुलाई में 1,62,462 कारें बेची हैं। पिछले साल जुलाई में कंपनी ने 1,08,064 कारें बेची थीं। बीते जुलाई में मारुति सुजुकी की एंट्री लेवल कार Maruti Suzuki Alto और Maruti Suzuki S-Presso की कुल 19,685 यूनिट बिकीं।

बीते जुलाई में Maruti Suzuki Swift, Maruri Suzuki Baleno, Maruti Suzuki Dzire, Maruti Suzuki Ignis जैसी कारों की 70,268 यूनिट बिकीं। कंपनी ने ‌Maruri Suzuki Brezza, Maruri Suzuki S-Cross के साथ ही Maruri Suzuki Ertiga, Maruri Suzuki XL6 और Maruri Suzuki Gypsy जैसी कारों की कुल 32,272 यूनिट बेचीं।

Hyundai और Tata की कारों की भी खूब बिक्री
बीते जुलाई में ह्यूंदै मोटर्स ने 48,042 कारें बेचीं, जो कि पिछले साल के मुकाबले 25 फीसदी से ज्यादा ग्रोथ के साथ है। जुलाई 2020 में कंपनी ने 38,200 कारें बेची थीं। भारत में Hyundai Creta, Hyundai Venue समेत कई अन्य कारों की बंपर बिक्री होती है। वहीं Tata Motors ने बीते जुलाई में भारत में 30,185 कारें बेचीं, जो कि बीते साल जुलाई के मुकाबले मामूली बढ़ोतरी के साथ है। भारत में Tata Altroz, Tata Tiago, Tata Nexon, Tata Tigor, Tata Nexon EV, Tata Safari और Tata Harrier जैसी कारों की बंपर बिक्री होती है।