पंजाब के पूर्व सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह (Former Punjab CM Captain Amarinder Singh) ने भारतीय जनता पार्टी (Bharatiya Janata Party) के साथ मिलकर राज्य में अगली सरकार बनाने का दावा किया है. अमरिंदर सिंह का कहना है कि सब कुछ सही जा रहा है और वह (next government in Punjab with the help of BJP) बीजेपी के साथ मिलकर पंजाब में अगली सरकार बनाएंगे. कैप्टन अमरिंदर सिंह ने शिरोमणि अकाली दल (Shiromani Akali Dal) को भी अपने पाले में लाने का दावा किया.

कैप्टन अमरिंदर सिंह बीजेपी के साथ सीट शेयरिंग (Seat sharing with the BJP)  का विकल्प तलाश रहे हैं. उन्होंने कहा, ''हमारे लिए सब कुछ अच्छा जा रहा है. बीजेपी के साथ सीट शेयरिंग पर बात होगी. हम, बीजेपी और सुखदेव ढिंढसा के साथ मिलकर पंजाब में अगली सरकार बनाएंगे.''

कैप्टन अमरिंदर सिंह को नवजोत सिंह ( Navjot Singh) के साथ विवाद के चलते पंजाब के सीएम की कुर्सी को छोड़ना पड़ा था. अमरिंदर सिंह ने सोमवार को हरियाणा के सीएम और बीजेपी नेता मनोहर लाल खट्टर (Manohar Lal Khattar) के मुलाकात की. इस मुलाकात के बाद अमरिंदर सिंह के बीजेपी के साथ सहमति बनने की चर्चा तेज हो गई. अमरिंदर सिंह ने हालांकि इस मुलाकात को गैर राजनीतिक करार दिया.

अमरिंदर सिंह ने हालांकि कहा है कि वह सीट शेयरिंग के मुद्दे पर दिल्ली के नेताओं से बात करेंगे. अमरिंदर सिंह ने कहा, 'अब तस्वीर पूरी तरह साफ हो चुकी है. केंद्र सरकार ने तीन कृषि कानून वापस ले लिए हैं. केंद्र सरकार किसानों की बाकी मांगों पर भी विचार कर रही है. मैं सीट शेयरिंग के मुद्दे पर बीजेपी नेताओं से मुलाकात करूंगा. कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कांग्रेस से अलग होने के बाद पंजाब लोक कांग्रेस बनाने का एलान किया है. कैप्टन अमरिंदर सिंह की पार्टी को हालांकि अब तक चुनाव आयोग से अनुमति मिलना बाकी है.