मावथडरेशन के विधायक ब्रोलडिंग नोंग्सेइज को कोनराड के संगमा के नेतृत्व वाली मेघालय डेमोक्रेटिक एलायंस(एमडीए) सरकार  में मंत्री बनाया गया है। वह यूडीपी के विधायक हैं। राजभवन में राज्यपाल तथागत राय ने उन्हें शपथ दिलाई। इस मौके पर मुख्यमंत्री और अन्य मंत्री-विधायक उपस्थित थे।
मालूम हो कि मेतबाह लिंग्दोह को स्पीकर बनाए जाने के बाद एमडीए कैबिनेट में एक सीट रिक्त था। नोंग्सेइज को इसमें शामिल कर लिया गया है। मिडिया कर्मियों से बात करते हुुए नोंग्सेइज को इसमें शामिल कर लिया गया है। मीडिया कर्मियों से बात करते हुए नोंग्सोइज ने खुशी व्यक्त की। उनके क्षेत्र की जनता ने चुनाव के समय जो समर्थन किया आज एक मंत्री रूप में वह अपने लोगों के लिए काम करने हेतु प्रस्तुत है।
 हालांकि पोर्टफोलियों के बारे में उनका कहना था कि मुख्यमंत्री उन्हें जो भी जिम्मेदारी देंगे उस पर खरा उतरने की पूरी कोशिश करेंगे। उनका मानना था कि एक मंत्री का काम कठिन है, क्योंकि 60 विधायकों में से केवल 12मंत्री हैं। उन्हें गंभीर होना होगा और जिम्मेदारी लेनी होगी। इस बीच मुख्यमंत्री ने कहा कि वह गठबंधन सहयोगियों के साथ पोर्टफोलियों के मामले पर चर्चा करेंगे। उनके  गठबंधन में सभी के विचार बहुत स्पष्ट हैं। यह मुख्यमंत्री का विशेषाधिकार है, बावजूद कोई निर्णय सभी को विश्वास में लेकर किया जाता है।