उत्तर-पूर्व के निवासियों के विरोध में टिप्पणी करने का एक मामला सामने आया है। मामला मोबाइल ऐप टैक्सी सर्विस उबर के खिलाफ है। उबर में सवार पीड़ित युवती का आरोप है कि उबर चालक ने उसके खिलाफ उस वक्त रंगभेदी टिप्पणी की जब वह ग्रेटर नोएडा से दक्षिणी दिल्ली के लाजपत नगर के लिए यात्रा कर रही थी। आरोप है कि कैब का ड्राइवर अपने किसी दोस्त से रंगभेदी बातें करने लगा। उसने फोन पर बात करते हुए अपने किसी मित्र से मणिपुर व नार्थ ईस्ट के निवासियों के खिलाफ अभद्र टिप्पणी की।

पीड़िता अनुसुइया वासु ने आरोप लगाया है कि यात्रा के दौरान उनका कॉलेज का जूनियर भी साथ में था जिस पर इस टिप्पणी का गंभीर असर पड़ा है। अनुसूइया ने बताया कि उनका मित्र दिल्ली विश्वविद्यालय में छात्र है और वारदात के दौरान वह भी मौजूद था। अनुसूइया का आरोप है कि उबर कैब ड्राइवर ने सीधे तौर पर उनसे तो कुछ नहीं कहा, लेकिन यात्रा के दौरान उसने फोन पर अपने किसी मित्र से बातचीत शुरू की। बातचीत के दौरान उसने अपने मित्र से नॉर्थ ईस्ट के लोगों के खिलाफ टिप्पणी की। यह पीड़िता को बहुत बुरा लगा।

वहीं, पुलिस अफसरों का कहना है कि मामले की जांच की जा रही है। जो भी दोषी पाया जाएगा उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। जिले के एक पुलिस अधिकारी ने बताया किन नॉर्थ ईस्ट के लोगों के खिलाफ कोई टिप्पणी न करे इसके लिए विशेष इंतजाम किए गए हैं। फिर भी आगर घर कोई व्यक्ति ऐसा करता है तो उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।