तेलंगाना में सत्तारूढ़ तेलंगाना राष्ट्र समिति (टीआरएस) उम्मीदवार नोमुला भगत ने 17 अप्रैल को नागार्जुन सागर विधानसभा सीट पर हुए उप चुनाव में रविवार को जीत हासिल की। भगत ने अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी और कांग्रेस से सात बार विधायक रहे के जना रेड्डी को 18,000 से अधिक वोटों से हराया। 

भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवार डॉ रवि कुमार तीसरे स्थान पर रहे। सैंतीस वर्षीय भगत ने 87,000 से अधिक वोट हासिल किये जबकि 74 वर्षीय रेड्डी को 68,000 से अधिक वोट मिले जबकि भाजपा ने 7,000 से अधिक वोट हासिल किये। चुनाव आयोग के अधिकारी की ओर से अभी अंतिम परिणाम घोषित किया जाना है। टीआरएस के मौजूदा विधायक नोमुला नरसिंमैयाह के गत वर्ष दिसंबर में निधन होने के कारण इस सीट पर उप चुनाव हुआ है। 

पार्टी ने उनके पुत्र भगत को अपना उम्मीदवार बनाया। इससे पहले 2018 के चुनाव में नरसिंमैयाह ने रेड्डी को 8,000 से अधिक वोटों से हराकर जीत हासिल की थी। इस बार चुनाव मैदान में तीन महिला प्रत्याशियों समेत कुल 41 उम्मीदवार चुनाव मैदान में थे। कोरोना प्रसार को रोकने के लिए इस बार चुनाव आयोग ने स्पष्ट किया है कि जीतने वाला उम्मीदवार पीठासीन अधिकारी से जीत का प्रमाण पत्र हासिल करेगा और किसी प्रकार की जीत का जश्न नहीं मनाया जाएगा।