भारत में Mahindra Thar कार के दीवानों की संख्या कम नहीं है। इसकी दीवानगी की अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि जनवरी 2022 में कंपनी की सबसे ज्यादा बिकने वाला मॉडल Mahindra Thar ही था। भारतीय वाहन निर्माता ने पिछले महीने थार एसयूवी (Thar SUV) की 4,646 यूनिट बेची हैं, जबकि जनवरी 2021 में 3,152-यूनिट की बिक्री हुई थी। ऐसे में अगर आप भी इस कार दीवाने हैं और खरीदना चाहते हैं तो बस रोज 691 रुपए खर्च कर इस कार को अपने घर ला सकते हैं। 

इस एसयूवी (Thar SUV Price) की कीमत अब 13.17 लाख रुपये से 15.53 लाख रुपये (एक्स-शोरूम दिल्ली) के बीच तय की गई है। कंपनी की वेबसाइट पर दी गई जानकारी के मुताबिक इस कार के AX (opt) वैरिएंट की कीमत के आधार पर 20,482 रुपये प्रति महाने से ईएमआई शुरू होती है। 

यानी अगर आप थार को लोन पर खरीदते हैं, तो आपकी प्रति माह ईएमआई करीब 20 हजार के आसपास आएगी। वहीं 31 दिन मानकर प्रति दिन के रूप में देखा जाए तो यह करीब 691 रुपये होंगे।

एलएक्स पर आपको एक कन्वर्टिबल सॉफ्ट टॉप (डीजल एमटी और एटी पेट्रोल एटी के साथ) और एक हार्ड टॉप मिलता है। इसमें HVAC, टचस्क्रीन, DRL, अलॉय, 4WD, MLD, BLD और R18 A/T टायर, ड्राइवर इंफॉर्मेशन सिस्टम, ESP, रोल केज, 2 एयरबैग और ABS मिलते हैं। वहीं, AX वैकल्पिक में कुछ फीचर समान हैं जबकि कुछ अलग हैं। 

वहीं नई थार में क्रूज कंट्रोल, एंड्रॉइड ऑटो और ऐप्पल कारप्ले के साथ 7 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, एलईडी डीआरएल (LED DRL) के साथ हैलोजन हेडलैंप, इलेक्ट्रिकली एडजेस्टेबल एसी, स्टीयरिंग-माउंटेड कंट्रोल और इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर में एक डिजिटल एमआईडी है। वहीं सेकेंड-जेन मॉडल में वॉशेबल इंटीरियर और रिमूवेबल रूफ पैनल भी मिलते हैं। इसके अलावा सेफ्टी के तौर पर डुअल फ्रंट एयरबैग, ईबीडी के साथ एबीएस, रियर पार्किंग सेंसर और फ्रंट सीटबेल्ट रिमाइंडर भी शामिल किया गया हैं।