बांग्लादेश की राजधानी ढाका से शुक्रवार सुबह दो बसे ट्रायल के तौर पर दार्जिलिंग और गंगटोक के लिए रवाना होनी थी। बुधवार शाम तक बंगालदेश सरकार से बीआरटीसी को आवश्यक आदेश प्राप्त नहीं होने की वजह से पर्यटन बस सेवा का ट्राइल रन स्थगित कर दिया गया। बांग्लादेश के विदेश और गृहमंत्रियों के भारत दौरे भी अचानक रद्द हो गए। एक दो दिन में यह ट्राइल शुरू होने की बात कही जा रही है।


बांग्लादेश कई सालों से ढाका से भारत के हिमायलन राज्यों खासकर सिक्किम, उत्तरी पश्चिम बंगाल में दार्जिलिंग और पूर्वोत्तर राज्यों खासकर असम और अरुणाचल के लिए पर्यटन बस सेवा चलाने की मांग कर रहा हैं। पिछले साल भारत और बांग्लादेश ने पर्यटन बस सेवा के संचालन के लिए एक द्विपक्षीय समझौता हुआ था। वर्तमान में दोनों देशों के बीच ढाका-अगरतला और ढाका-कोलकाता के बीच नागरिक बस सेवा संचालित हो रही हैं।
पिछले साल दोनों देशों के बीच ढाका-शिलांग और ढाका-गुवाहाटी बस सेवा शुरू करने को लेकर दोनों देशों के बीच सहमति बनी थी लेकिन पूर्वोत्तर में नागरिकता संशोधन बिल के विरोध के माहौल के मध्यनजर बांग्लादेश इन दो मार्गो पर बस सेवा शुरू करने को इच्छुक नही हैं।


अब हम twitter पर भी उपलब्ध हैं। ताजा एवं बेहतरीन खबरों के लिए Follow करें हमारा पेज : https://twitter.com/dailynews360