चेन्नई. बेजुबान जानवरों के साथ कुछ लोग ऐसी बर्बरता कर जाते हैं कि पूरी इंसानियत शर्मसार हो जाती है।  केरल में बीते साल जून में एक हथिनी को बारूद से भरा अनाननास खिलाए जाने की घटना के बाद अब तमिलनाडु से भी उसी तरह की वारदात सामने आई है, जहां कथित तौर पर कुछ लोगों ने एक हाथी के ऊपर जलता हुआ टायर फेंक दिया। 

यह टायर उसके कान में फंस गया और इससे बुरी तरह झुलस जाने के बाद आखिरकार उसने दम तोड़ दिया।  19 जनवरी की इस घटना में तीन लोगों के शामिल होने की बात सामने आ रही है, जिनमें से दो लोगों को अब तक गिरफ्तार किया गया है। 

यह घटना तमिलनाडु के नीलगिरी में मसिनागुडी क्षेत्र की है, जिसने हर किसी को झकझोर कर रख दिया है।  इस घटना का एक वीडियो सोशल मीडिया पर भी वायरल हो रहा है।  हाथी की उम्र लगभग 40 साल बताई जा रही है।  जलता हुआ टायर पर हाथी के ऊपर गिरा तो वह दर्द से इधर-उधर भागने लगा।  घायल हाथी को इस हालत में देखकर वन रेंजर्स उसे मुदुमलाई टाइगर रिजर्व भी लेकर गए, लेकिन तमाम कोशिशों के बाद भी उसे बचाया नहीं जा सका और 19 जनवरी को उसने दम तोड़ दिया।  बाद में क्रेन की मदद से उसे ट्रक पर लादकर अंत्येष्टि के लिए ले जाया गया। 

सोशल मीडिया पर इस हाथी का जो वीडियो सामने आया, उसमें एक वन रेंजर को ट्रक में मृत पड़े हाथी की सूंड़ पकड़कर रोते देखा जा सकता है।  इस वीडियो ने सोशल मीडिया पर कई लोगों को भावुक कर दिया और लोग हाथी के साथ इस बर्बर वारदात को अंजाम देने वालों के खिलाफ कार्रवाई की मांग कर रहे हैं।