पुलिस में नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं के लिए अच्छी खबर है। असम पुलिस (Assam Police) बहुत जल्द 6,000 रिक्त पदों पर भर्ती के लिए विज्ञापन जारी करने वाली है। यह घोषणा असम के मुख्यमंत्री हेमंत बिस्व सरमा (Chief Minister Hemant Biswa Sarma) ने की। उन्होंने कहा कि राज्य पुलिस विभाग और 5 कमांडो बटालियन में रिक्त पदों को भरने की भर्ती प्रक्रिया जल्द शुरू करेगा। प्रत्येक कमांडो बटालियन में तीन डिप्टी कमांडेंट होंगे।

असम पुलिस मुख्यालय में एक समीक्षा बैठक के बाद मुख्यमंत्री हेमंत बिस्व ने नई नौकरियों का ऐलान किया। उन्होंने बताया कि पुलिस इंफ्रास्ट्रक्चर को मजबूत बनाने के लिए हमने कई सुधारवादी कदम उठाने का निर्णय लिया है। इसके तहत उन्होंने असम पुलिस के लिए 1,000 नए क्वार्टर, कमिश्नर ऑफिस और पुलिस महानिदेशक (DGP) कार्यालय के इंफ्रास्ट्रक्चर को जल्द बनाने का ऐलान किया।

असम पुलिस ने देशभर के पुलिस बलों को लेकर हुए सर्वेक्षण में तीसरा स्थान हासिल किया है।

यह सर्वे इंडियन पुलिस फाउंडेशन (IPF) ने देश के 29 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों में किया। इसमें पुलिस बल का आंकलन उनकी दक्षता, मूल्यों और जनता के विश्वास के आधार पर किया गया। सर्वे में 10 के स्केल पर 7.89 के स्कोर के साथ असम ने तीसरा जबकि आंध्रप् रदेश (8.11) ने पहला और तेलंगाना (8.10) ने दूसरा स्थान हासिल किया।

असम पुलिस भर्ती 2021 के लिए नोटिफिकेशन असम पुलिस रिक्रूटमेंट बोर्ड की वेबसाइट www.slprbassam.in पर अगले हफ्ते तक जारी किये जाने की उम्मीद है। जो उम्मीदवार इस भर्ती प्रक्रिया का हिस्सा बनना चाहते हैं, तो असम पुलिस भर्ती की अधिकारिक वेबसाइट पर नजर बनाये रखें।