राज्य चुनाव आयोग ने बीटीसी परिषद के चुनाव की अधिसूचना जारी की है।  4 अप्रैल को बीटीसी परिषदीय क्षेत्रों में चुनाव कराए जाएंगे। इसके साथ ही बीटीसी परिषदीय इलाके में चुनाव आचार संहिता लागू हो गई है। मालूम हो कि 27 अप्रैल को मौजूदा बीटीसी परिषद का कार्यकाल संपन्न होगा। जारी अधिसूचना के मुताबिक बोहाग बिहु के पहले  4 अप्रैल को बीटीसी के  4० परिषदीय क्षेत्रों में चुनाव कराए जाएंगे। 8 अप्रैल को मतों की गिनती होगी।
इस चुनाव के लिए नामांकन दाखिल करने की अंतिम तिथि  18 मार्च है। जानकारी के लिए बता दें कि राज्य चुनाव आयोग के अनूसार  पुनर्मतदान की जरूरत आन पड़ी तो 6 अप्रैल को कराए जाएंगे। चुनाव अधिसूचना का स्वागत करते हुए बीटीसी प्रमुख हाग्रामा मोहिलारी ने कही कि हम भाजपा और अगप के साथ मिलकर बीटीसी चुनाव लड़ेंगे। बीटीसी इलाके में शांति और विकास के लिए चुनाव लड़ेंगे और भारी मतों से जीत हासिल करेंगे। 
राज्यसभा चुनाव का नामांकन भरने आए भाजपा व मित्रदल समर्थित उम्मीदवार विश्वजीत दैमारी के साथ असम विधानसभा सचिवालय परिसर पहुँचे बीटीसी प्रमुख है। आत्मविश्वास से लबरेज मोहिलारी ने कहा कि बीटीसी में बीपीएफ के खिलाफ लड़नेवाले कई आए और चले भी गए। उधर, यूपीपीएल अध्यक्ष प्रमोद बोड़ो ने भी चुनाव को स्वच्छ और स्वतंत्र रूप से संपन्न कराने के लिए सभी से आह्वान किया है।