रिलायंस जिओ, Airtel और Vodafone-Idea द्वारा अपने रिचार्ज प्लान्स की कीमतों में बढ़ोतरी करने के बाद जनता काफी परेशान है। इन कंपनियों के प्लान्स इतने महंगे हो गए हैं कि लोग दूसरी कंपनी में अपना नंबर पोर्ट करा रहे हैं। अब सिर्फ BSNL ही ऐसी कंपनी है जिसने अपने प्लान्स में कोई बदलाव नहीं किया है। ऐसे में हम आपको BSNL के ऐसे धांसू प्लान के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसमें यूजर को कम कीमत में 395 दिन की वैलिडिटी मिलती है और इसके साथ कई बेनिफिट्स मिलते हैं।

यह भी पढ़ें : मिजोरम में तूफान का कहर, एक ही झटके में उजड़ गए 200 से ज्यादा घर

BSNL का 797 रुपये वाला रिचार्ज प्लान 395 दिनों की वैधता अवधि के साथ आता है। लॉन्च ऑफर के एक हिस्से के रूप में, टेलीकॉम ऑपरेटर ने अतिरिक्त 30 दिनों की वैधता की पेशकश करने की घोषणा की है। यूजर अतिरिक्त वैधता तभी प्राप्त कर पाएंगे जब वे 12 जून, 2022 तक योजना का विकल्प चुनेंगे। विशेष रूप से, ग्राहक पहले 60 दिनों के लिए ही सभी लाभों का उपयोग कर पाएंगे। 60वें दिन के बाद, यूजर्स को कॉल करने या इंटरनेट ब्राउज करने के लिए या तो टॉकटाइम या डेटा प्लान का विकल्प चुनना होगा।

बीएसएनएल के इस 797 रुपये वाले रिचार्ज प्लान में पहले 60 दिनों के लिए 2GB डेली डेटा, अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग और 100 एसएमएस / दिन मिलते हैं। 60वें दिन के बाद डेटा स्पीड घटकर 80 केबीपीएस हो जाती है। जैसा कि पहले उल्लेख किया गया है, योजना के तहत दिए जाने वाले डेटा और कॉलिंग लाभ 60 दिनों के बाद समाप्त हो जाते हैं, लेकिन सिम एक्टिव रहता है।

यह भी पढ़ें : अरुणाचल प्रदेश में अब 12 दिनों तक रहेगी धूम, 1 मई से शुरू हो रहा ट्रांस ड्राइव इवेंट

Vodafone Idea के पास 1799 रुपये वाला प्लान है जिसमें 365 दिन की वैलिडिटी मिलती है। इस रिचार्ज प्लान में अनलिमिटेड कॉलिंग, 24GB डेटा और 3600SMS मिलते हैं। एयरटेल के पास भी इसी कीमत का प्लान है, उसमें भी यही बेनिफिट्स मिलते हैं। इसके अलावा Jio के पास 2545 रुपये वाला प्लान है, जिसमें 365 दिन तक रोज 1।5GB डेटा, अनलिमिटेड कॉलिंग और प्रतिदिन 100 SMS मिलते हैं।