सरकारी टेलिकॉम कंपनी BSNL भी निजी कंपनियों जैसे एयरटेल और रिलायंस जिओ की तरह ही यूजर्स को एक से बढ़कर एक प्लान दे रही है। कंपनी के कुछ प्लान्स तो ऐसे भी हैं जो रिलायंस Jio और Airtel को कड़ी टककर देते हैं। कहा तो यूं भी जा सकता है कि Jio और Airtel के प्लान्स बीएसएनएल के आगे एकदम फेल हैं। एक ऐसे ही प्लान की जानकारी हम आपको यहां दे रहे हैं। बीएसएनएल का 599 रुपये का प्लान यूजर्स को 5 जीबी डेली डाटा उपलब्ध कराता है। वहीं, अगर Jio और Airtel की बात करें तो इनका 599 रुपये का प्लान 2 जीबी डेली डाटा उपलब्ध कराता है। आइए जानते हैं बीएसएनएल, Jio और Airtel में से किसका प्लान है बेस्ट।

BSNL का 599 रुपये का प्लान
इस प्लान में यूजर्स को प्रतिदिन 5 जीबी डाटा उपलब्ध कराया जाता है। साथ ही किसी भी नेटवर्क पर कॉलिंग की सुविधा दी जा रही है। इसके साथ ही प्रतिदिन 100 एसएमएस भी दिए जा रहे हैं। इन सब के अलावा Zing ऐप का फ्री सब्सक्रिप्शन भी उपलब्ध कराया जा रहा है। इस प्लान की वैधता 84 दिन की है।
Jio का 599 रुपये का प्लान
इस प्लान में यूजर्स को प्रतिदिन 2 जीबी डाटा उपलब्ध कराया जाता है। साथ ही किसी भी नेटवर्क पर कॉलिंग की सुविधा दी जा रही है। इसके साथ ही प्रतिदिन 100 एसएमएस भी दिए जा रहे हैं। इन सब के अलावा Jio ऐप का फ्री सब्सक्रिप्शन भी उपलब्ध कराया जा रहा है। इस प्लान की वैधता 84 दिन की है।

खो गया है PAN कार्ड तो घबराएं नहीं, इस तरह अभी ऑनलाइन डाउनलोड करें E-PAN, बेहद आसान है प्रोसेस

Airtel का 599 रुपये का प्लान
इस प्लान में यूजर्स को प्रतिदिन 2 जीबी डाटा उपलब्ध कराया जाता है। साथ ही किसी भी नेटवर्क पर कॉलिंग की सुविधा दी जा रही है। इसके साथ ही प्रतिदिन 100 एसएमएस भी दिए जा रहे हैं। इन सब के अलावा Disney+ Hotstar और Prime Video मोबाइल एडिशन का फ्री सब्सक्रिप्शन भी उपलब्ध कराया जा रहा है। इस प्लान की वैधता 56 दिन की है।

उपरोक्त तीनों कंपनियों के प्लान्स की तुलना की जाए तो बीएसएनएल के पास केवल पैन-इंडिया 4G कवरेज नहीं है। इसके अलावा कंपनी के 599 रुपये के प्लान में सभी बेनिफिट्स Jio-Airtel से काफी बेहतर हैं।