सरकारी टेलिकॉम कंपनी BSNL ने इंटरनेट की बढ़ती जरूरत को देखते हुए जबरदस्त प्लान जारी किया है। यह 329 रुपये का फाइबर ब्रॉडबैंड प्लान है। इससे पहले, 449 रुपये वाला प्लान बीएसएनएल का सबसे किफायती फाइबर ब्रॉडबैंड ऑप्शन था। लेकिन अब, 329 रुपये का प्लान उन यूजर्स के लिए सबसे अच्छा ऑप्शन बन जाएगा, जो ज्यादा किफायती प्लान खरीदना चाहते हैं। ध्यान दें कि 329 रुपये का प्लान केवल देश के चुनिंदा राज्यों में रहने वाले यूजर्स के लिए उपलब्ध है। यह सर्च करने के लिए कि क्या यह आपके राज्य में ये प्लान उपलब्ध है, इसके लिए आपको बीएसएनएल भारत फाइबर के वेब पेज पर जाना होगा।

यह भी पढ़ें : मणिपुर में Th. Radheshyam Singh के घर भोजन करके गदगद हुए अमित शाह, थाली देखकर मुंह में आ जाएगा पानी

BSNL के 329 रुपये के फाइबर ब्रॉडबैंड प्लान के साथ यूजर्स को 20 एमबीपीएस इंटरनेट स्पीड मिलती है। इसके साथ ही, उन्हें 1000GB या 1TB इंटरनेट डेटा और बिना किसी एक्स्ट्रा चार्ज के एक मुफ्त फिक्स्ड लाइन वॉयस कॉलिंग कनेक्शन मिलता है। बीएसएनएल इस प्लान के साथ पहले महीने के बिल पर 90% की छूट का भी वादा कर रहा है।

यह कंपनी द्वारा पेश किए गए 449 रुपये के प्लान से बहुत अलग नहीं है। लेकिन यह किसी भी व्यक्ति के लिए उपयुक्त है जो अपने स्वयं के उपयोग के लिए फाइबर इंटरनेट कनेक्शन प्राप्त करना चाहता है। एक व्यक्ति के लिए 1000GB डेटा पर्याप्त रहता है। बीएसएनएल द्वारा पेश किया गया 449 रुपये का फाइबर ब्रॉडबैंड प्लान 30 एमबीपीएस की गति और 3.3 टीबी डेटा के साथ आता है। अन्य लाभ 329 रुपये की योजना के समान हैं।

यह भी पढ़ें : अरुणाचल में है दुनिया का सबसे ऊंचा प्राकृतिक शिवलिंग, आकार देखकर दंग रह जाते हैं लोग

आपके बता दें कि 329 रुपये के प्लान पर 18% टैक्स  भी लागू होगा जिसके बाद यूजर को ये प्लान 388 रुपये का पड़ेगा। 400 रुपये के तहत, यह योजना 1TB डेटा और 100 एसएमएस / दिन के साथ असीमित वॉयस कॉलिंग के साथ है। कनेक्शन किसी एक यूजर के लिए खराब डील नहीं है।