BSNL कंपनी भारत में अपने यूजर्स को पूरे 30 दिन वैलिडिटी वाले सबसे किफायती प्रीपेड प्लान ऑफर करती है। ऐसे में यहां हम ​ऐसे प्लान के बारे में बता रहे हैं जो सिर्फ 16 रुपये में आता है। इस प्लान की भी वैलिडिटी पूरे 30 दिन तक रहती है। बीएसएनएल ने अपनी वेबसाइट पर कहा कि यह प्लान "20 पैसे/मिनट की ऑन-नेट कॉल्स + 20 पैसे/मिनट की ऑफ-नेट कॉल्स" चार्ज करता है। अगर आप अपने बीएसएनएल सिम को एक्टिव रखना चाहते हैं तो यह वॉयस वाउचर एक अच्छा विकल्प है।

यह भी पढ़ें : फिर उलझ सकता है सीमा विवाद, मेघालय में रहना चाहते हैं जयंतिया हिल्स जिले के 26 गांव

यदि आप बीएसएनएल का एक सॉलिड और किफायती प्रीपेड प्लान लेना चाहते हैं जो 30 दिनों की वैधता के साथ आता है, तो एसटीवी 147 भी अच्छा विकल्प है। क्योंकि यह यूजर्स के लिए डेटा और वॉयस कॉलिंग लाभ दोनों के साथ आता है। इस प्लान के साथ यूजर्स को अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग के अलावा 10GB डेटा और बीएसएनएल ट्यून्स की सुविधा मिलती हैअ इस प्लान में कोई एसएमएस बेनिफिट शामिल नहीं है।

यदि आप थोड़ा अधिक पैसा चुका सकते हैं तो BSNL का 247 रुपये वाला प्लान ले सकते हैं। यह प्लान यूजर्स के लिए एसएमएस बेनिफिट्स भी बंडल करता है। यूजर्स को अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग के साथ 50GB डेटा और बीएसएनएल ट्यून्स और इरोज नाउ एंटरटेनमेंट सर्विसेज के साथ 100 एसएमएस / दिन मिलते हैं।

यह भी पढ़ें: मोदी सरकार का बड़ा कदम, मेघालय में 40 पवित्र उपवनों पर 2 करोड़ खर्च

यह एक और रोमांचक स्पेशल टैरिफ वाउचर (एसटीवी) है जिसे आप BSNL से प्राप्त कर सकते हैं। इस प्लान के साथ यूजर्स को रोजाना 3GB डेटा, अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग और 100 SMS/दिन की सुविधा मिलती है। फेयर यूसेज पॉलिसी (एफयूपी) डेटा समाप्त होने के बाद इंटरनेट की गति घटकर 80 केबीपीएस हो जाती है। वहीं, वोडाफोन आइडिया (वीआई), भारती एयरटेल और रिलायंस जियो जैसे टेलीकॉम ऑपरेटर भी प्रीपेड प्लान लेकर आए हैं जो 30 और 31 दिनों की वैधता प्रदान करते हैं।