BSNL कंपनी के पास कई स्पेशल प्लान हैं जो काफी फायदे वाले हैं। दूसरी टेलीकॉम कंपनियों के रिचार्ज महंगे हो रहे हैं, वहीं BSNL अभी भी अफोर्डेबल प्लान्स ऑफर कर रहा है। हालांकि, BSNL प्लान में यूजर्स को पैन इंडिया लेवल पर 4G की सर्विस नहीं मिलती है। मगर BSNL जो बेनिफिट्स दे रही है, वह किसी भी टेलीकॉम कंपनी से कहीं ज्यादा है। बहुत से लोग बीएसएनएल को सेकेंडरी सिम की तरह यूज करते हैं। ऐसे भी लोग हैं, जिनके लिए बीएसएनएल ही प्राइमरी सिम है। ऐसे लोगों के लिए कंपनी का यह प्लान फायदे का सौदा है।

यह भी पढ़ें : मिजोरम प्रेस्बिटेरियन चर्च ने असम बाढ़ प्रभावित लोगों के लिए 8 लाख दिए

इसमें एक साल की वैलिडिटी के साथ ही अनलिमिटेड कॉलिंग, डेली एसएमएस और कई दूसरे बेनिफिट्स भी मिलेंगे। आइए जानते हैं ऐसे ही एक प्लान की डिटेल। सार्वजनिक क्षेत्र की टेलीकॉम कंपनी यानी BSNL 1999 रुपये का एक प्लान ऑफर करता है। यह प्लान कई सर्किल में उपलब्ध है। इस प्रीपेड प्लान में यूजर्स को कई सारे बेनिफिट्स मिलेंगे। सबसे पहला इस प्लान की वैलिडिटी 365 दिनों की है। 

BSNL के इस प्लान में यूजर्स को अनलिमिटेड कॉलिंग मिलती है। इसके अलावा 100 SMS प्रति दिन और 600GB लमसम डेटा मिलेगा। यानी यूजर्स को पूरे साल के लिए 600GB डेटा मिलेगा। ज्यादातर प्लान्स में यूजर्स को आज के वक्त में 1।5GB, 2GB या 3GB डेटा मिलता है। यूजर्स के कंट्रोल में होगा कि वह 600GB डेटा को किस तरह से यूज कर सकते हैं। आप चाहें तो 1 दिन में पूरा डेटा यूज कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें : रेलवे पूर्वोत्तर के बाढ़ प्रभावित राज्यों में राहत सामग्री मुफ्त में पहुंचाएगा

प्लान में इतना ही नहीं दूसरे और भी बेनिफिट्स मिलते हैं। इसमें यूजर्स को लिमिट खत्म होने के बाद 80Kbps की स्पीड के डेटा मिलेगा। यूजर्स को 30 दिनों के लिए PRBT, Eros Now और लोकधुन का सब्सक्रिप्शन मिलेगा। इस तरह के बेनिफिट्स वाला प्लान दूसरे टेलीकॉम ऑपरेटर्स ऑफर नहीं करते हैं।