सरकारी टेलिकॉम कंपनी भारत संचार निगम लिमिटेड (BSNL) ने कुछ ऐसे प्रीपेड प्लान पेश किए हैं जिनमें मामूली कीमत का अंतर है। भले ही ये प्लान्स मामूली कीमत का अंतर प्रदान करती हैं, लेकिन इनके साथ मिलने वाले फायदे काफी अलग हैं। हम बार करें रहे हैं बीएसएनएल के दो सबसे पॉपुलर प्रीपेड

कंपनी के पास 397 रुपये का प्रीपेड रिचार्ज प्लान है। यह प्लान यूजर्स को 60 दिनों के लिए अनलिमिटेड वॉयस कॉल और 2GB डेली डेटा देता है। प्लान की ओवरऑल वैलिडिटी 300 दिनों की है। यूजर्स को फ्री पर्सनलाइज्ड रिंग बैक टोन (PRBT) और रोजाना 100 फ्री एसएमएस भी मिलते हैं। यह प्लान किसी भी नेटवर्क पर अनलिमिटेड कॉल भी देता है। भले ही प्लान की वैधता 300 दिनों की हो, लेकिन यूजर्स पीआरबीटी के साथ 60 दिनों के लिए असीमित वॉयस और डेटा का मुफ्त में लाभ उठा सकते हैं।

बीएसएनएल 399 रुपये की कीमत वाला एक प्रीपेड प्लान भी अनलिमिटेड कॉल और 100 एसएमएस प्रति दिन के साथ 80 दिनों की वैलिडिटी के लिए 1GB दैनिक डेटा प्रदान करता है। प्लान्स को देखकर यह स्पष्ट है कि 397 रुपये के प्रीपेड रिचार्ज प्लान में 399 रुपये के प्रीपेड प्लान की तुलना में अधिक लाभ मिलते हैं।
 
BSNL 249 रुपये में एक प्रीपेड प्लान पेश करता है जो 2GB डेली डेटा और 60 दिनों की वैलिडिटी देता है। हालाँकि, यूजर्स को ध्यान देना चाहिए कि यह पहला रिचार्ज कूपन (FRC) है और यह केवल नए यूजर्स के लिए लागू होगा। यह प्लान प्रतिदिन 100 एसएमएस के साथ 2GB डेटा देता है। 2GB डेली डेटा खत्म होने के बाद स्पीड 40 Kbps तक कम हो जाती है।

वहीं BSNL 247 रुपये का प्रीपेड प्लान जो अनलिमिटेड वॉयस कॉल की पेशकश करता है और 50GB हाई-स्पीड डेटा देता है जिसके बाद स्पीड 80 केबीपीएस तक कम हो जाती है। यह प्लान प्रति दिन 100 एसएमएस भी प्रदान करती है और रिंगटोन तक पहुंच प्रदान करती है और इसकी वैधता 30 दिनों की होती है।