BSNL ने 797 रुपये का एक नया प्लान उतारा है। यह प्लान उन ग्राहकों के लिए वाउचर प्लान है जो अपने पुराने बीएसएनएल नंबर को एक माध्यमिक डिवाइस के रूप में एक्टिव रखना चाहते हैं। BSNL वाउचर प्लान की एक वाइड रेंज प्रदान करता है, जिसे यूजर्स मुख्य रूप से अपने सेकेंडरी फोन नंबर को एक्टिव रखने के लिए लेते हैं। नया लॉन्च किया गया बीएसएनएल रिचार्ज प्लान उन यूजर्स के लिए नहीं है जो ऑनलाइन फिल्में देखना पसंद करते हैं और बहुत सारे ऑनलाइन गेम खेलते हैं, जैसे बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया, फ्री फायर मैक्स, अन्य।

यह भी पढ़ें :  दी कश्मीर फाइल्स फिल्म के खिलाफ उतरा ये दबंग मुस्लिम नेता, कर दिया इतना बड़ा ऐलान

भारत संचार निगम लिमिटेड का 797 रुपये वाला यह प्लान 395 दिनों की वैधता अवधि के साथ आता है. लॉन्च ऑफर के एक हिस्से के रूप में, टेलीकॉम ऑपरेटर ने अतिरिक्त 30 दिनों की वैधता की पेशकश करने की घोषणा की है। यूजर अतिरिक्त वैधता तभी प्राप्त कर पाएंगे जब वे 12 जून, 2022 तक योजना का विकल्प चुनेंगे। विशेष रूप से, ग्राहक पहले 60 दिनों के लिए ही सभी लाभों का उपयोग कर पाएंगे। 60वें दिन के बाद, यूजर्स को कॉल करने या इंटरनेट ब्राउज़ करने के लिए या तो टॉकटाइम या डेटा प्लान का विकल्प चुनना होगा।

​​बेनिफिट्स की बात की जाए तो बीएसएनएल के 797 रुपये के प्लान में पहले 60 दिनों के लिए 2GB डेली डेटा, अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग और 100 एसएमएस / दिन मिलते हैं। 60वें दिन के बाद डेटा स्पीड घटकर 80 केबीपीएस हो जाती है। जैसा कि पहले उल्लेख किया गया है, योजना के तहत दिए जाने वाले डेटा और कॉलिंग लाभ 60 दिनों के बाद समाप्त हो जाते हैं, लेकिन सिम एक्टिव रहता है। नया लॉन्च किया गया बीएसएनएल डेटा वाउचर पहले से ही एयरटेल वेबसाइट के साथ-साथ एयरटेल थैंक्स ऐप पर लिस्टेड है। यानी इस प्लान में 50 पैसे 60 दिन तक रोज 2GB डेटा ऑफर किया जाएगा।

यह भी पढ़ें :  हिमंत बिस्वा सरमा का बड़ा बयान! असम में सबसे ज्यादा है मुसलमान, अब वे अल्पसंख्यक नहीं

बीएसएनएल कथित तौर पर भारत के स्वतंत्रता दिवस के 75वें वर्ष पर, 15 अगस्त 2022 को गैर-स्टैंडअलोन (NSA) मोड में कमर्शियल 4जी सर्विस और अपने 5जी नेटवर्क को पेश करने की योजना बना रहा है। सेंटर फॉर डेवलपमेंट ऑफ टेलीमैटिक्स (सी-डॉट) के कार्यकारी निदेशक और अध्यक्ष, राजकुमार उपाध्याय ने हाल ही में एक उद्योग कार्यक्रम के दौरान खुलासा किया कि बीएसएनएल 4जी नेटवर्क के लिए अवधारणा का सबूत (पीओसी) आयोजित कर रहा है और 5 जी का परीक्षण साथ-साथ कर रहा है।