नई दिल्ली। सरकारी टेलीकॉम कंपनी भारत संचार निगम लिमिटेड (BSNL) ने 425 दिनों की वैधता वाला एक नया ब्राडबैंड प्लान (Broadband Plan) लॉन्च किया है. मीडिया रिपोर्टों की मानें तो अभी तक देश में कोई भी टेलीकॉम कंपनी इतनी लंबी अवधि के प्लान ऑफर नहीं करती है.

बता दें कि BSNL इसके अलावा भी एक साल की वैलिडिटी वाले कई प्लान ऑफर करता है. आइए जानते हैं इनकी डिटेल:

इस प्लान के तहत यूजर्स को 500 जीबी का स्टैंडर्ड डेटा और 100 जीबी का अतिरिक्त डेटा मिलता है. इसके खत्म होने के बाद 80 kbps की स्पीड से प्लान की वैलिडिटी तक अनलिमिटेड डेटा मिलेगा. डेटा के अलावा इस प्लान में यूजर्स को किसी भी नेटवर्क पर अनलिमिटेड कॉलिंग और हर दिन 100 SMS की सुविधा भी मिलती है. इस प्लान के साथ यूजर्स को Eros Now का सब्सक्रिप्शन भी मिलता है. प्लान की वैधता 365 दिन है.

इस प्लान के तहत यूजर्स को 24 जीबी इंटरनेट, अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग और हर दिन 100 SMS की सुविधा मिलती है. इस प्लान की भी वैधता 365 दिन की है. यह प्लान उन लोगों के लिए अच्छा जो इंटरनेट का इस्तेमाल कम करते हैं और कॉलिंग सर्विस का इस्तेमाल अधिक करते हैं.

BSNL एक साल की वैलिडिटी वाला एक और प्लान 1,498 रुपये में लॉन्च किया हुआ है. इसके तहत यूजर्स को हर दिन 2 जीबी डेटा मिलता है. इसके बाद डेटा की स्पीड घटकर 40kbps हो जाती है.