सरकारी टेलीकॉम कंपनी BSNL मार्केट में मौजूद दूसरी कंपनियों से एक कदम आगे रहने के लिए कई तरह के प्लान्स पेश कर रही हैं। जहां तरफ कंपनी नए प्रीपेड प्लान्स को पेश कर रही है तो वहीं दूसरी तरफ अपने पुराने प्लान्स में बदलाव कर रही है। इसी क्रम में BSNL ने अपने एक लोकप्रिय प्लान के बेनिफिट्स में बदलाव किया है। यह बदलाव 499 रुपये के प्लान में किया गया है। इस प्लान में यूजर को समान कीमत में दोगुना डाटा दिया जाएगा। तो चलिए जानते हैं कि यह बेनिफिट किन यूजर्स को मिलेंगे।

BSNL 499 रुपये के प्लान में हुआ बदलाव
इस प्लान में पहले 1 जीबी डाटा प्रतिदिन दिया जाता था वहीं, अब 2 जीबी डाटा प्रतिदिन दिया जाएगा। इस प्लान की वैधता 90 दिनों की है। पूरी वैधता के दौरान जहां पहले 90 जीबी डाटा दिया जाता था। वहीं, अब 180 जीबी डाटा दिया जा रहा है। इसके साथ ही किसी भी नंबर पर लोकल या एसटीडी अनलिमिटेड कॉल्स भी की जा सकेंगी। इसमें 100 एसएमएस प्रतिदिन दिए जा रहे हैं। साथ ही मुंबई और दिल्ली के लिए भी यह बेनिफिट्स लागू होंगे। इस प्लान में BSNL ट्यून और जिंग म्यूजिक ऐप का एक्सेस भी दिया जा रहा है। बता दें कि यह बदलाव कंपनी ने आज यानी 1 जून 2021 से लागू किए हैं।

BSNL ने यह बदलाव हर सर्कल में लागू कर दिए हैं। अगर आप BSNL यूजर हैं और आपने यह रिचार्ज 31 मई या उससे पहले करा लिया है तो आपको इस डबल डाटा बेनिफिट का लाभ नहीं मिलेगा। आप केवल 1 जीबी डाटा प्रतिदिन ही इस्तेमाल कर पाएंगे। इसका लाभ लेने के लिए यूजर्स को आज या आज के बाद कभी-भी रिचार्ज कराना होगा।

इस तरह करें एक्टिवेट:
अगर आप BSNL यूजर हैं और आप इस प्लान को एक्टिवेट करना चाहते हैं तो आप ऑनलाइन या कंपनी के स्टोर पर जाकर यह रिचार्ज कर सकते हैं। ऑनलाइन रिचार्ज के लिए आपको My BSNL App या कंपनी कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा।