दिसंबर 2021 में अनवील की गई BSA Gold Star 650 रेट्रो-स्टाइल बाइक यूके और यूरोपीय बाजारों में बेची जा रही है. अब कंपनी ने पुष्टि की है कि इसे 2023 से दुनिया भर के मार्केट्स में रिलीज किया जाएगा. इसके मार्च 2023 के आसपास भारत में आने की संभावना है. यूके में इसकी कीमत £6500 (लगभग 6.23 लाख रुपये) है. हालांकि, स्थानीय उत्पादन होने पर भारत में इसकी कीमत लगभग 2.9 लाख रुपये रखी जा सकती है. यहां पर इसका सीधा मुकाबला Royal Enfield Interceptor 650 और Kawasaki Z650RS जैसी बाइक्स से होगा.

यह भी पढ़े : Shardiya Navratri 2022: शारदीय नवरात्रि 26 सितंबर से शुरू, जानिए महाष्टमी और महानवमी की सही तारीख

बीएसए गोल्ड स्टार 650 बाइक में डीओएचसी सेटअप के साथ 652सीसी का 4-वाल्व, लिक्विड-कूल्ड इंजन मिलता है. यह 6,000rpm पर 45bhp पावर और 4,000rpm पर 55Nm का टार्क जनरेट करता है. यह 5-स्पीड गियरबॉक्स के साथ आता है. नई बीएसए बाइक ट्यूबलर स्टील, ड्यूल-क्रैडल फ्रेम पर बनी है और इसका डिज़ाइन मूल बीएसए गोल्ड स्टार्स के जैसा है. इसमें टियरड्रॉप शेप्ड फ्यूल टैंक और रिवर्स स्वीप इंस्ट्रूमेंट्स हैं. बाइक में हैलोजन हेडलैंप और LED टेललैंप दिया गया है.

रेट्रो-बाइक में 18-इंच का फ्रंट और 17-इंच का रियर व्हील्स मिलता है. इसमें Pirelli Phantom Sportscomp टायर्स आते हैं. इसमें एलसीडी मल्टी-फंक्शनल डिस्प्ले के साथ एक ट्विन-पॉड एनालॉग स्पीडोमीटर और टैकोमीटर, एक हैंडलबार-माउंटेड यूएसबी चार्जर और स्लिपर क्लच मिलता है. सस्पेंशन की बात करें तो इसमें 41mm टेलिस्कोपिक फोर्क और ट्विन रियर शॉक एब्जॉर्बर मिलता है.

यह भी पढ़े : इन राशि वालों के लिए शुभ होती है सोने की अंगूठी, बाधाओं से मिलती है मुक्ति, होगा लाभ ही लाभ

इसके फ्रंट में सिंगल डिस्क और रियर में ब्रेक के साथ ब्रेम्बो कैलिपर्स मिलते हैं. इसमें डुअल चैनल ABS (एंटी-लॉक ब्रेकिंग सिस्टम) आता है. गोल्ड स्टार 12-लीटर की ईंधन टैंक क्षमता के साथ आती है. इसका वजन 213 किलोग्राम है