ब्रिटेन (Britain) में इन दिनों एक गांव चर्चा का विषय बना हुआ है जो कि आज से 80 साल पहले पानी में डूब गया था। लेकिन अब इस गांव के ऊपर भरा पानी सूख गया जिसके बाद यह फिर से उभर गया। इस गांव के अवशेष दिखते ही लोग हैरात हो गए।

यह चौंकाने वाला मामला ब्रिटेन के डर्बीशायर का है। इस गांव का नाम डेवेन्ट है। इस गांव को 1940 में पानी में डुबा दिया गया था (village sink in water) क्योंकि आसपास की जगहों में पानी सप्लाई के लिए इस गांव को तालाब बनाया गया था।


यह भी पढ़ें—  आटे के लोए में थूककर बनाई तंदूरी रोटी, वीडियो वायरल, आरोपी का नाम जानकर चौंक जाएंगे


1940 के दशक में अधिकारियों ने डेवेन्ट गांव को आसपास के इलाके में पानी सप्लाई (water supply) के लिए बनाए गए तालाब में शामिल किया गया था। उस समय यहां से लोगों को निष्कासित कर दिया गया जिसके बाद डेवेन्ट गांव तबाह हो गया और वहां सिर्फ पानी ही पानी दिखता था। लेकिन इतने सालों बाद ऐसा पहली बार हुआ है कि डेवेन्ट गांव के अवशेष सामने आ गए हैं क्योंकि इस बार यहां का पानी पूरा सूख गया है।

इस गांव के मकान और झोपड़ियां अब अवशेष के रूप में नजर आ रहे हैं। यहां मौजूद पेड़ों की जड़ें भी दिख रही हैं। इस गांव के चर्च भी पानी सूखने के साथ ही दिखाई देने लगे हैं। इस गांव के इन चर्चों को 1757 में बनाया गया था।