उत्‍तर प्रदेश के कुशीनगर के रामकोला थाना क्षेत्र के विशुनपुरा गांव की एक दुल्‍हन ने बारात के सामने कह दिया कि ये निकाह उसे कुबुल नहीं। इतना ही नहीं दुल्‍हन अपने प्रेमी से निकाह कराने के लिए थाने भी पहुंच गयी। इसके बाद लड़की पुलिस के साथ वापस घर लौटी और यही बात अपने परिवारवालों के सामने दोहराई।

यह भी पढ़ें : सरकार को अरूणाचल में बड़ी कामयाबी, एक ही झटके में सरेंडर करवाई 2000 से अधिक एयर गन

इसके बाद पुलिस ने लड़की के पिता और दूल्हे पक्ष के लोगों को थाने पर बुलाया और मामले में समझौता कराया। पुलिस के समझाने-बुझाने पर अंतत: दोनों पक्ष राजी हो गए दुल्‍हन का निकाह उसके प्रेमी के साथ कराया गया।

हालांकि, अपनी शादी से इनकार करने के बाद थाने पहुंची दुल्‍हन की शिकायत सुनकर पुलिसवाले भी चौंक गए थे। दुल्‍हन ने पुलिस से कहा कि उसके परिवार के लोग जबरन उसका निकाह करना चाहते हैं जबकि वह अपनी शादी नगर पंचायत रामकोला में अपने प्रेमी के साथ करना चाहती है। पुलिस ने उसकी बात ध्‍यान से सुनी और तत्‍काल एक्‍शन लेते हुए उसे साथ लेकर उसके घर पहुंच गई। 

यह भी पढ़ें : युवक की कॉस्टेबल ने की इतनी खतरनाक पिटाई, हिल गया अंतर्राष्ट्रीय मानवाधिकार संगठन

पुलिस ने लड़की के पिता और लड़के के पिता को को समझाया और थाने बुला लिया। थाने पर लंबी बातचीत के बाद आखिरकार दोनों पक्ष तैयार हो गए और दुल्‍हन की शादी उसके प्रेमी के साथ करा दी गई। इसके बाद नेबुआ नौरंगिया से आई बारात वापस लौट गई।