अभी पूरी दुनिया में कोरोना वायरस की वैक्सीन लगाई जा रही है। लोग सोशल मीडिया पर वैक्सीन लगवाते हुए हुए फोटो शेयर कर रहे हैं और रोमांचित हैं। लेकिन कुछ लोग ऐसे भी है जिन्हें सूई यानि इंजेक्शन से बेहद डर लगता है। इसका एक जीता जागता उदाहरण हाल ही में ब्राजील से सोशल मीडिया पर आया एक वीडियो है।

दरअसल, ब्राजील में रहने वाले मागुइला जूनियर (Maguila Júnior) नाम के व्यक्ति को इंजेक्शन से डर लगता है, फिर भी कोरोना की पहली डोज लेने के लिए चला गया। इसके बाद जो हुआ वो देखकर सब दंग रह गए।

मागुइल साओ पाउलो के कन्वेंशन सेंटर जाते हैं। वैक्सीन के लिए वो अपनी बारी का इंतजार कर रहे होते हैं। वीडियो में देखा जा सकता है कि वो कई बार गहरे लंबे सांस लेते हैं। फिर उनकी बारी आती है, नर्स उनको इंजेक्शन देती है।

जैसे ही उन्हें इंजेक्शन लगता है वो सीधे जमीन पर पीठ के बल गिर जाते हैं। आसपास खड़ी सारी नर्सेज डर जाती हैं। यह वीडियो उनका साथी रिकॉर्ड कर रहा होता है। वो बाद में बताते हैं कि उनके दोस्तो को इंजेक्शन से डर लगता है, इसी बात को ध्यान में रखते हुए वो वीडियो रिकॉर्ड कर रहे थे। ताकि वो बाद में Maguila को ये दिखा पाएं।

वीडियो में देखा जा सकता है कि थोड़ी देर में ही वो ठीक हो जाते हैं। उन्हें पानी दिया जाता है। ऐसा पहली बार नहीं हो रहा कि कोई इंजेक्शन से इतना ज्यादा डर गया हो। इससे पहले यूपी की एक बुजुर्ग महिला को जब कोविड वैक्सीन टीम वैक्सीन लगाने पहुंची तो वो अपने घर में पुराने संदूक के पीछे छुप गई थी।