पिछले वर्ष अपने पहले संस्करण की सफलता के बाद आगामी 9 फरवरी से  द्वितीय बह्मपुत्र सहित्य महोत्सव का आयोजन किया जाएगा । राष्टीय पुस्तक ट्रस्ट, मानव संसाधन विकास मंत्रालय, भारत सरकार, असम प्रकाशन परिषद द्वारा आयोजित यह तीन दिवसीय महोत्सव नगर के पंजाबाडी स्थित श्रीमंत शंकरदेव कलाक्षेत्र में आयोजित किया जाएगा । इसकी जानकारी आज  नगर के बामुनी मैदान स्थित असम प्रकाशन परिषद के कार्यालय में आयोजित एक संवाददाता सम्मेलन मे राष्टीय पुस्तक ट्रस्ट के निदेशक रीता चौधरी ने दी ।

उन्होंने यह भी कहा की इस महोत्सव का औपचारिक शुभारंभ करने राज्य के मुख्यमंत्री सर्वानंद सोनोवाल उपस्थित रहेगें। वही फ्रैंच लेखक डेविड कोलिन, प्रख्यात पंडित इंद्रनाथ चौधरी, आयोजक समिती के अध्यक्ष तथा असम सरकार के अतिरिक्त मुख्य सचिव बीबी. प्यारेलाल एंव राष्ट्रीय पुस्तक ट्रस्ट के अध्यक्ष बलदेव भाई शर्मा अन्य अतिथियों में शामिल रहेंगे । इस मौके यर विश्व भर के दस देशों से करीब 120 लेखकों का समागम देखा जाएगा । 

वहीं इसके अलावा पूर्वोत्तर के कई भाषाओं  के साथ हिंदी एवं अंग्रजी में पुस्तकें भी एक प्रर्दशनी के माध्यम से उपलब्ध करवाई जाएगी। इस दौरान लिट मार्ट नामक एक परस्पर सत्र का भी आयोजन होगा जिसमें लेखक, प्रकाशक, साहित्यक एजेंसिंयों को एक मंच पर लाकर एक महत्वपूर्ण विषयों पर चर्चा की जाएगी । 

इस आयोजन का कुल बजट 2 करोड़ रुपए बताया जा रहा है और इन तीन दिनों के लिए राज्यवासिंयों का सहयोग की आशा  जताई जा रहीं है ।