असम के ब्रह्मपुत्र में हुए नाव हादसे में नाव के दो चालकों को गिरफ्तार कर लिया गया है। गिरफ्तार किए गए दोनों चालकाें की पहचान नूरुद्दीन अली और हेलम अली के रूप में हुर्इ है। पुलिस के द्वारा दी गर्इ जानकरी के मुताबिक जब नाव डूब रही थी तब ये दोनों ड्राइवर नदी में तैर कर निकल गए थे।  


बता दें कि पूर्वोत्तर भारत की सबसे बड़ी नदी ब्रह्मपुत्र में बुधवार को एक बड़ा हादसा हुआ। असम के उत्तर गुवाहाटी में एक नाव पलट गर्इ जिसमें 45 लोग सवार थे। हादसे में तीन लोगों की मौत हो गर्इ आैर लोग लापता हैंं। मृतकों की पहचान अंकिता बरुआ आैर डिम्पी दास के रूप में हुर्इ है। दोनों असम के काॅटन यूनिवर्सिटी की छात्रा थी। जबकि तीसरे मृतक की पहचान कमल दास के रूप में की गर्इ है।

उधर पुलिस आैर राज्य आपदा प्रबंधन की टीमें घटनास्थल पर पहुंच गई हैं। राहत और बचाव कार्य तेजी से किया जा रहा है। बचाव कार्य के लिए हेलीकाॅप्टर भी तैनात किया गया है। इसके अलावा मछुवारों को भी बचाव टीमों की मदद करने के लिए कहा गया है।

असम इनलैंड वाटर ट्रांसपोर्ट डिपार्टमेंच के एक अधिकारी के मुताबिक, सिर्फ 22 टिकट बेचे गए थे जबकि लोग ज्यादा सवार थे। बता दें कि असम में इस विभाग से लाइसेंस लेकर प्राइवेट कंपनियों द्वारा नाव चलाई जाती है, जिसकी मदद से हजारों यात्री रोज नदी पार करते हैं।