बिहार पुलिस सबोर्डिनेट सर्विस कमीशन (BPSSC) की ओर से बिहार पुलिस सब इंस्पेक्टर, सर्जेंट, सहायक अधीक्षक जेल (सीधी भर्ती) व सहायक अधीक्षक कारा (भूतपूर्व सैनिक) भर्ती 2019 के लिए होने वाली शारीरिक दक्षता परीक्षा (PET) के एडमिट कार्ड जारी कर दिए गए है। आयोग ने इससे संबंधित नोटिस बीपीएसएससी की आधिकारिक वेबसाइट पर उपलब्ध है।

बीपीएसएससी की इस नोटिस में कहा गया है कि बिहार पुलिस सब इंस्पेक्टर, सर्जेंट, सहायक अधीक्षक जेल भर्ती के शारीरिक दक्षता परीक्षा 2021 के एडमिट कार्ड आयोग की ऑफिशियल वेबसाइट पर 4 मार्च 2021 को सुबह 10.00 बजे से एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिंक एक्टिव हो गया। जिन कैंडिडेट्स ने शारीरिक दक्षता परीक्षा  केलिए क्वालीफाई किया है, वे bpssc.bih.nic.in पर जाकर अपने एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं।
बिहार पुलिस सब इंस्पेक्टर, सर्जेंट, सहायक अधीक्षक जेल भर्ती के लिए शारीरिक दक्षता परीक्षा को 15 मार्च 2021 से शहीद राजेंद्र प्रसाद सिंह, राजकीय उच्च विद्यालय पटना हाई स्कूल, गर्दनीबाग, पटना के खेल परिसर में आयोजित की जाएगी।

बिहार पुलिस अवर सेवा आयोग { BPSSC} ने पुलिस सब इंस्पेक्टर, सार्जेंट और सहायक जेल अधीक्षक के पद के लिए 15231 परीक्षार्थियों को शारीरिक दक्षता परीक्षा के लिए सफल घोषित किया गया था। इससे पहले मुख्य परीक्षा के लिए 50076 परीक्षार्थियों को सफल घोषित किया गया था। बिहार पुलिस दारोगा, सार्जेंट और सहायक जेल अधीक्षक के तीनों पदों के लिए मुख्य परीक्षा 29 नवम्बर 2020 को आयोजित की गई थी। इस परीक्षा में कुल 47987 अभ्यर्थी शामिल हुए थे। शारीरिक दक्षता परीक्षा के लिए मुख्य परीक्षा में 30 प्रतिशत से ज्यादा अंक लाने वाले परीक्षार्थियों के बीच से मेरिट लिस्ट तैयार की गई थी। इस भर्ती प्रक्रिया के तहत कुल  2446 पदों को भरा जाएगा।
आपको बतादें कि बीपीएसएससी दरोगा, सार्जेंट और सहायक जेल अधीक्षक भर्ती प्रीलिम्स परीक्षा 22 दिसंबर, 2019 को आयोजित की गई थी। जिसमें 5 लाख से अधिक उम्मीदवारों ने हिस्सा लिया था।