कुवैत सिटी/नई दिल्ली। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) से निलंबित पदाधिकारियों की पैंगबर मोहम्मद पर आपत्तिजनक टिप्प्णी को लेकर इस्लामिक देशों में बढ़ते विरोध के बाद कुवैत के सुपरमार्केट में भारतीय उत्पादों का बहिष्कार कर दिया गया है। अल अरदिया कॉपरेटिव सोसायटी में भारतीय मसाले , चाय और अन्य उत्पादों को प्लास्टिक शीटों से कवर कर दिया गया है और उत्पादों को कुवैत सिटी से बाहर निकाला जा रहा है। 

यह भी पढ़े : Vastu Tips: इस दिन तुलसी के पौधे में नहीं चढ़ाना चाहिए जल, नाराज हो सकती हैं मां लक्ष्मी

सोसायटी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) नासिर अल मुलतैरी ने कहा कि हम पैंगबर की बेइज्ज्ती को लेकर भारतीय उत्पादों का बहिष्कार करते है। हमने कुवैती मुस्लिमों से इसे स्वीकार नहीं करने के लिए कहा है। अन्य खाड़ी देशों ने भी भाजपा के निष्कासित पदाधिकारी नवीन जिंदल और पूर्व प्रवक्ता नुपुर शर्मा के बयानों की निंदा की। कुवैती विदेश मंत्रालय ने रविवार को भारतीय राजदूत सीबी जॉर्ज को टिप्पणी पर विरोध जताने के लिए तलब किया। 

जॉर्ज एशिया मामलों के राज्य के सहायक सचिव से मिले। उन्होंने जॉर्ज को आधिकारिक विरोध पत्र सौंपा। पत्र में कुवैत की स्पष्ट अस्वीकृति और सत्तारूढ़ भाजपा नेता द्वारा पवित्र पैगंबर, इस्लाम और मुसलमानों के लिए दिये गये बयानों की निंदा की गई। कुवैती विदेश मंत्रालय ने कहा कि कुवैत ने भाजपा के पार्टी पदाधिकारियों के निलंबन की घोषणा का स्वागत किया है। 

यह भी पढ़े : Aaj ka Rashifal 7 जून:  इन राशि वालों के लिए जोखिम भरा दिन, ये लोग तांबे की वस्तु का करें दान

उन्होंने इसके लिए सार्वजनिक माफी की मांग की है। कुवैत में भारतीय दूतावास के राजदूत ने एक बयान कहा कि ये बयान किसी भी तरह से भारत सरकार के विचारों को नहीं दर्शाते हैं।