ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने अपनी मंगेतर कैरी साइमंड्स के साथ पिछले दिनों गुपचुप शादी रचा ली। दोनों ने करीब तीस मेहमानों के सामने कैथोलिक वेस्टमिंस्टर कैथेड्रल में शादी की। हालांकि इस सीक्रेट वेडिंग के बारे में जल्द ही पूरी दुनिया को पता चल गया। 

मीडिया रिपोट्र्स के अनुसार शादी के लिए कैरी ने वेडिंग गाउन किराए पर लिया था और इसी के साथ इस गुप्त शादी के बारे में सभी को पता चल गया। हैरानी की बात यह है कि कैरी ने यह ड्रेस मात्र 45 पाउंड में किराए पर ली थी। इस डिजाइनर हिप्पी व्हाइट ड्रेस को कैरी ने ‘ माय वार्डरोब एचक्यू ’ से लिया था और शादी के एक दिन बाद इसे वापस लौटा दिया गया। मीडिया रिपोट्र्स के अनुसार माय वार्डरोब एचक्यू से ही मीडिया को इस सीक्रेट वेडिंग की जानकारी मिली। यह कपड़े किराए पर देने वाला ब्रिटेन का सबसे बड़ा प्लेटफॉर्म माना जाता है। जिसके बाद कपल ने सार्वजनिक तौर पर खुद की बात स्वीकारीं और तस्वीरें जारी कीं।

गौरतलब है कि ब्रिटेन के इतिहास में ऐसा 199 साल बाद हुआ है, जब किसी प्रधानमंत्री ने पद पर रहते हुए शादी की है। इससे पहले साल 1822 में लॉर्ड लिवरपूल ने मैरी चेस्टर से शादी की थी। बताया जा रहा है कि जॉनसन अगले सप्ताह काम पर लौटेंगे। गौरतलब है कि कैरी, बोरिस से उम्र में 23 साल छोटी हैं और दोनों का एक बेटा भी है। इससे पहले माना जा रहा था कि दोनों 30 जुलाई, 2022 में शादी करेंगे। बोरिस और कैरी ने 2019 में सगाई की थी। लेकिन कोरोना के कारण वह शादी नहीं कर पाए। प्रधानमंत्री बनने के बाद 2019 से ही दोनों डाउनिंग स्ट्रीट में एक साथ रह रहे थे। पिछले साल दोनों को एक बेटा भी हुआ था, जिसका नाम विन्फ्रेड लॉरी निकोलस जॉनसन है। जॉनसन इससे पहले दो और शादियां कर चुके हैं लेकिन उनका दोनों पत्नियों से तलाक हो चुका है।