इस फेस्टिव सीजन (Festive Season) में फ्लाइट टिकट (Flight Ticket) बुक करने की योजना है तो आपके लिए अच्छी खबर है। आईआरसीटीसी एयर (IRCTC Air) आपके लिए ढेरों ऑफर लेकर आया है। आप आईआरसीटीसी एयर के साथ सबसे कम कन्वीनियंस चार्ज (Convenience Fee) 50 रुपये में टिकट बुक कर सकते हैं। अधिक जानकारी के लिए आईआरसीटीसी एयर की आधिकारिक वेबसाइट air।irctc।co।in पर लॉग इन कर सकते हैं। अपने एक हालिया ट्वीट में आईआरसीटीसी ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से आईआरसीटीसी एयर के साथ टिकट बुकिंग के लिए उपलब्ध सुविधाओं के बारे में ट्वीट किया है।

ट्वीट में कहा गया है, इस दिवाली, अपने परिवार को अब तक का सबसे अच्छा उपहार दें- आपकी उपस्थिति। घर जाने के लिए, IRCTCAir पर फ्लाइट टिकट बुक करें और हर बुकिंग पर बेनिफिट्स पाएं। सबसे कम सुविधा शुल्क 50 , LTC क्लेम और बहुत कुछ। http://air.irctc.co.in पर जाएं या ऐप डाउनलोड करें।

एक और ट्वीट में आईआरसीटीसी ने कहा, उत्सव के मौसम में कुछ खास करने की जरूरत है! आईआरसीटीसी एयर पर फ्लाइट टिकट बुक करें। आसान बुकिंग जैसे फायदे की बुकिंग के लिए 50 का न्यूनतम सुविधा शुल्क, 50 लाख रुपये का मुफ्त बीमा, एलटीसी किराया, स्पेशल डिफेंस किराया जैसे बेनिफिट्स का फायदा उठाएं।

बता दें कि आईआरसीटीसी एयर (IRCTC Air) एक आईएटीए (IATA) प्रमाणित वेबसाइट है जो घरेलू और अंतर्राष्ट्रीय यात्रा दोनों के लिए सस्ती उड़ान टिकट प्रदान करती है। वेबसाइट एक एल्गोरिथम का उपयोग करती है जो विभिन्न एयरलाइन वाहकों से उड़ान की कीमतों को कम्पाइल करती है जिसे यात्री आसानी से चुन सकते हैं।

जानिए फायदे

ग्राहक 50 रुपये न्यूनतम सुविधा शुल्क पर टिकट बुक कर सकेंगे।

यात्रियों को 50 लाख रुपये का मुफ्त ट्रेवल इंश्योरेंस मिलेगा।

एलटीसी टिकट (LTC ticket) बुकिंग के लिए सरकारी अधिकृत एजेंसी है।

आईआरसीटीसी एसबीआई कार्ड प्रीमियर (IRCTC SBI Card Premier) के साथ बुकिंग पर 5 फीसदी वैल्यू वापस पाएं।

आईआरसीटीसी के माध्यम से उड़ान टिकट बुक करने की प्रक्रिया बहुत आसान है। सभी उपलब्ध उड़ानों की सूची प्राप्त करने के लिए किसी को बस अपने आगमन और प्रस्थान गंतव्य, यात्रियों की संख्या, ट्रेवल क्लास और प्रस्थान तारीख दर्ज करनी होगी और उसके बाद पसंदीदा उड़ान को रिजर्व करने के लिए बुक नाउ पर क्लिक करना होगा।